एक करोड़ युवक-युवतियों को टैबलेट या लैपटॉप देगी योगी सरकार

एक करोड़ युवक-युवतियों को टैबलेट या लैपटॉप देगी योगी सरकार

प्रेषित समय :09:33:02 AM / Fri, Aug 20th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को विधानसभा में अपने संबोधन में युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है. योगी सरकार ने 1 करोड़ युवाओं को फोन और लैपटॉप देने का ऐलान किया है. योगी सरकार ने इसके लिए तीन हजार करोड़ का बजट पास किया है. यूपी सरकार ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन या किसी डिप्लोमा में प्रवेश लेने वाले युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन देगी. इसी के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले युवाओं को भत्ता देने का भी फैसला किया है.

योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को विधानसभा मॉनसून सत्र में अपने संबोधन में प्रतियोगी परीक्षा दे रहे प्रत्येक छात्र-छात्रा को कम-से-कम तीन परीक्षाओं के लिए भत्ता देने की घोषणा भी की है.सीएम योगी ने इसी के साथ कहा कि सरकार निराश्रित महिलाओं के उत्थान योजनाओं को भी जल्द लेकर आ रही है. वकीलों को भी सामाजिक सुरक्षा देने के लिए योगी सरकार अब 5 लाख रुपए देगी. बता दें कि पहले ये राशि डेढ़ लाख रुपए थी. जिसे बढ़ाकर अब 5 लाख कर दिया गया है.

योगी आदित्यनाथ ने सरकारी कर्मचारियों को लुभाने के लिए भी कई घोषणाएं की हैं. काफी समय से इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार की तरफ से बड़ी सौगात मिली है. अब सरकारी कर्मचारियों को 28 फीसदी डीए और डीआर मिलेगा. योगी सरकार की इस घोषणा के बाद राज्य के 15 लाख सरकारी कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनर्स को अब सीधा फायदा मिलेगा. प्रदेश सरकार को इस फैसले को पूरा करने के लिए करीब 6500 करोड़ रुपये सालाना खर्च करना पड़ेगा.  

सीएम योगी ने इसी के साथ घोषणा की है कि यूपी में माफियाओं की जब्त की गई जमीनों पर गरीबों और दलितों के लिए मकान बनाएं जाएंगे. जिसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई है. यह वह जमीन होंगी जिसे यूपी सरकार ने हाल ही में माफियाओं की गई जमीन या अवैध भूमि होंगी. साथ ही यह वह जमीन होगी जिसे सरकार ने अवैध पाते हुए जब्त किया होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में किराएदारी कानून लागू होने का रास्ता साफ, अब बिना एग्रीमेंट नहीं रख सकेंगे किराएदार

यूपी की योगी सरकार ने पेश किया 7,301 करोड़ का अनुपूरक बजट, आंगनबाड़ी वर्कर और चौकीदारों का बढ़ेगा मानदेय

पश्चिमी यूपी में भाजपा को निगल सकता है ‘अजगर’

यूपी के बाराबंकी में तीन बेटियां पैदा हुई तो घर से भाग गया पिता, बीवी ने पुलिस से लगाई तलाशने की गुहार

यूपी में फिर शुरू हुआ शहरों के नाम बदलने का सिलसिला, अलीगढ़ होगा हरिगढ़ और मैनपुरी का नाम होगा मयन नगर

Leave a Reply