सैनिकों को कितना भी सम्मान दिया जाए वो भी कम पड़ेगा: जेपी नड्डा

सैनिकों को कितना भी सम्मान दिया जाए वो भी कम पड़ेगा: जेपी नड्डा

प्रेषित समय :12:29:23 PM / Sat, Aug 21st, 2021

नई दिल्ली. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड के दौरे पर हैं. यहां रायवाला में उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे पूर्व सैनिक संवाद एवं सम्मान कार्यक्रम में आने का मौका मिला. सैनिकों को सम्मान देना हमारा कर्तव्य बनता ही है, लेकिन कितना भी सम्मान दिया जाए वो कम पड़ेगा, शब्दों में उसका बयान करना तो और भी कम पड़ेगा.

उन्होंने आगे कहा कि बहुत से लोग कहते थे कि डिफेंस की चिंता करनी चाहिए लेकिन डिफेंस के बजट के बारे में किसी ने सोचा था क्या? 2011-12 में डिफेंस का बजट 1 लाख 47 हजार करोड़ था. आज भारत का डिफेंस बजट 4 लाख 78 हजार करोड़ रुपए है. PM मोदी ने डिफेंस को प्राथमिकता दी.

उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को पार्टी नेताओं को क्षेत्रों में प्रवास कार्यक्रमों के दौरान जनता के साथ अधिक से अधिक संवाद स्थापित करने और जनसमस्याओं के निस्तारण पर जोर देने को कहा. अपने दो दिवसीय दौरे पर नड्डा ने हरिद्वार के एक होटल में पार्टी पदाधिकारियों, मंत्रियों और विधायकों के साथ कई बैठकें कीं और प्रदेश में चल रहे कार्यक्रमों की जानकारी लेने के साथ ही जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष ने नेताओं को क्षेत्रों में प्रवास के दौरान सक्रियता बढ़ाने, जनता से अधिक से अधिक संवाद स्थापित करने और जन समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण पर जोर दिया. प्रवास कार्यक्रमों को और उपयोगी बनाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ये देखा जाए कि ज़िला, मंडल, शक्ति केंद्र और बूथ स्तर पर किस तरह और बेहतर संवाद स्थापित किया जा सकता है.

नड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा किए जा रहे जनकल्याण के कार्यों को आम जनता तक पहुंचाने में संगठन को अधिक सक्रियता से कार्य करने की जरूरत है. बीजेपी अध्यक्ष ने मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के साथ भी बैठक की और विकास कार्य और चुनावों को लेकर चर्चा की. बैठक में नड्डा ने निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से जन आकांक्षाओं पर खरा उतरने की अपेक्षा करते हुए उनसे अपने काम और व्यवहार में पार्टी के गरिमा के अनुरूप कार्य पद्धति अपनाने पर जोर दिया. उन्होंने मंत्रियों से उनके मंत्रालयों द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी ली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा- केंद्र चाहता है राज्य कहे कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई

दिल्ली-चंडीगढ़ बना देश का पहला ई-व्हीकल फ्रेंडली हाईवे, हर तरह की गाड़ियां होंगी चार्ज

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की कारस्तानी: सड़क किनारे बाइक पर बैठे युवक को वाहन सहित हवा में लटकाया

Leave a Reply