अफगानिस्तान से 168 यात्रियों को लेकर हिंडन एयरबेस पर उतरा वायुसेना का विमान

अफगानिस्तान से 168 यात्रियों को लेकर हिंडन एयरबेस पर उतरा वायुसेना का विमान

प्रेषित समय :10:47:34 AM / Sun, Aug 22nd, 2021

नई दिल्ली. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने का सिलसिला जारी है. दोहा के रास्ते 168 भारतीय नागरिकों को लेकर एक एयरफोर्स का एक विमान आज गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंचा. यह विमान सुबह ही काबुल से भारत के लिए उड़ान भरी थी. इस बात की जानकारी दूतावास की ओर से दी गई है.

बता दें कि भारतीय वायु सेना के एक सैन्य परिवहन विमान ने 87 भारतीयों और दो नेपाली नागरिकों को लेकर आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा. विमान में सवार होने के बाद ये सभी भारतीय 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे थे.

इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा था, ''अफगानिस्तान में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश वापसी के लिए सरकार लगातार कोशिश में जुटी हुई है. एक विमान ताजिकिस्तान से 87 भारतीयों को लेकर नई दिल्ली पहुंच रहा है. इनमें दो नेपाली नागिरक भी शामिल हैं.

गौरतलब है कि काबुल पर एक सप्ताह पहले तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान की राजधानी में स्थिति खराब होती जा रही है. मौजूदा हालात को देखते हुए भारतीय वायुसेना वहां से अपने नागरिकों को निकालने में जुटा हुआ है.

इस बीच, अमेरिका और नाटो के विमान के जरिए पिछले कुछ दिन में काबुल से दोहा ले जाए गए 135 लोगों का एक समूह भी भारत पहुंचा. ऐसा बताया जा रहा है कि काबुल से दोहा लाए गए भारतीय अफगानिस्तान स्थित कई विदेशी कंपनियों के कर्मी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तरी भारत में झमाझम बारिश: दिल्ली में कई रास्तों पर लगा जाम

जबलपुर से इंडिगो की दिल्ली, मुम्बई उड़ान 20 अगस्त से..!

प्रदूषण कम करने दिल्ली में लगेंगे स्‍मॉग टॉवर, देश के पहले इस टॉवर का 23 को उद्घाटन करेंगे सीएम केजरीवाल

Leave a Reply