राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा- सरकार ने अर्थव्यवस्था को गलत तरीके से संभाला, नहीं जानती की क्या करना है

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा- सरकार ने अर्थव्यवस्था को गलत तरीके से संभाला, नहीं जानती की क्या करना है

प्रेषित समय :20:04:55 PM / Tue, Aug 24th, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है, उन्होंने कहा, पिछले 70 सालों में इस देश ने जो कुछ बनाया है, वह दिया जा रहा है. उनके पास एक बहाना है कि हम इन्हें पट्टे पर दे रहे हैं. सरकार ने स्पष्ट रूप से अर्थव्यवस्था को गलत तरीके से संभाला और नहीं जानती कि क्या करना है. उन्होंने (सरकार) मूल रूप से यूपीए द्वारा बनाई गई चीजों को नष्ट कर दिया है और अब अंतिम उपाय के रूप में, वे वह सब कुछ बेच रहे हैं जो हमने बनाने में मदद की थी. मेरे लिए यह एक बहुत बड़ी त्रासदी है.

वहीं निजीकरण को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, हम निजीकरण के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन हमारी निजीकरण योजना का कुछ मतलब था. हमने रणनीतिक उद्योगों का निजीकरण नहीं किया और हम रेलवे को रणनीतिक उद्योग मानते हैं, क्योंकि यह लाखों और करोड़ों लोगों को परिवहन करता है और बहुत से लोगों को रोजगार भी देता है. हमने लंबे समय से घाटे में चल रहे उद्योगों का निजीकरण किया. हमने उन कंपनियों का निजीकरण किया, जिनकी बाजार हिस्सेदारी न्यूनतम थी. हमने किसी विशेष क्षेत्र में निजी क्षेत्र के एकाधिकार को रोकने की क्षमता वाले सरकारी उद्यमों का निजीकरण नहीं किया.

इससे पहले इसको लेकर किया था तंज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं. किसानों से जुड़े मुद्दे को उन्होंने ट्वीट किया है, जिसमें परोक्ष रूप से पीएम मोदी पर तंज कसा गया है. अपने ट्वीट में राहुल ने लिखा, 'जब मित्रों का कजऱ् माफ़ करते हो, तो देश के अन्नदाता का क्यों नहीं? किसानों को कजऱ्-मुक्त करना मोदी सरकार की प्राथमिकता नहीं है. ये सरासर अन्याय है. इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक अखबार की खबर अटैच की है जिसमें बताया गया है कि सरकार ने संसद में जानकारी दी है कि कृषि कर्ज माफ करने की सरकार की कोई योजना नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी का अकाउंट ब्‍लॉक करने के विरोध में कांग्रेसियों ने तेल में तली ट्विटर बर्ड

रेप पीड़ित की पहचान जाहिर करने का मामला, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने राहुल गांधी का पोस्ट हटाया

राहुल गांधी-ट्विटर विवाद! कानून की भावना समझना ज्यादा जरूरी है?

ट्विटर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अकाउंट किया अनलॉक, दूसरे नेताओं को भी राहत

राहुल गांधी का अब फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट भी होगा लॉक, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने की मांग

राहुल गांधी ने कहा- ट्विटर भारत में कारोबार नहीं कर रहा है, वह राजनीति की दिशा तय कर रहा

Leave a Reply