कोरोना से बिहार के लोगों को मिलेंगी और छूट, स्‍कूलों के बाद अब खुल सकते हैं धार्मिक स्थल

कोरोना से बिहार के लोगों को मिलेंगी और छूट, स्‍कूलों के बाद अब खुल सकते हैं धार्मिक स्थल

प्रेषित समय :09:13:21 AM / Wed, Aug 25th, 2021

पटना. बिहार में अनलॉक 6 की तैयारी शुरू हो चुकी है. इसके तहत और अधिक रियायतें मिल सकती हैं. जबकि अनलॉक 5 की मियाद आज खत्म हो रही है. वहीं, आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी, जिस पर सबकी निगाहें हैं. खासकर धार्मिक स्थलों पर लगी पाबंदियां हटती हैं या फिर पहले की तरह इस पर पाबंदी जारी रहेगी, यह देखने वाली बात होगी. इसके अलावा नाइट कर्फ्यू में छूट मिल सकती है, जो कि इस समय रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू है.

बता दें कि अनलॉक 5 के तहत क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने स्कूलों और सिनेमा हॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का फैसला लिया था. इसके अलावा शॉपिंग मॉल भी एक दिन के अंतराल पर खोले जाने की अनुमति मिल गई थी. वहीं, सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में पूरी क्षमता के साथ यात्रा की छूट दी गई थी, लेकिन धार्मिक स्थलों के साथ ही पार्क को पूरी अवधि तक खोलने की अनुमति नहीं दी गई है.

अनलॉक 6 को लेकर मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलों के डीएम के साथ बैठक भी की है. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में अनलॉक 6 में रियायतें बढ़ाने पर विचार विमर्श किया गया है. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की अंतिम मुहर लगने के बाद इसकी औपचारिक रूप से घोषणा की जाएगी. वैसे कोरोना के केस भी लगातार कम हो रहे हैं, लिहाजा अधिक रियायतें मिलने की संभावना है. अनलॉक 5 के बावजूद अभी राज्य में कई पाबंदियां लागू हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार : जेडीयू एमएलए बोले- पैसे वसूलते हैं डिप्टी सीएम, नाराज बीजेपी ने नीतीश कुमार से की कार्रवाई की मांग

अभिमनोजः तो.... क्या बिहार का सियासी हिसाब यूपी में बराबर करेंगे नीतीश कुमार?

बिहार के इस कॉलेज का फरमान : छात्राओं के सेल्फी, खुले बाल पर बैन, मचा बवाल, लोग बोले, यह शरिया कानून

बिहार के BJP विधायक बोले, 'जिन लोगों को भारत में डर लगता है, वो अफगानिस्तान चले जाएं

बिहार बाढ़: कहलगांव शहर में घुसा पानी, दर्जनों गांवों का सड़क से टूटा संपर्क

Leave a Reply