सांसद नुसरत जहां नहीं बताएंगी बच्चे के पिता का नाम, एक्ट्रेस का सपोर्ट कर रहीं कोलकाता की सिंगल मदर्स

सांसद नुसरत जहां नहीं बताएंगी बच्चे के पिता का नाम, एक्ट्रेस का सपोर्ट कर रहीं कोलकाता की सिंगल मदर्स

प्रेषित समय :19:37:29 PM / Fri, Aug 27th, 2021

कोलकाता. बंगाली फिल्मों की एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने गुरुवार को अपने स्वस्थ बेटे को जन्म दिया. इसके बाद शहर में रह रही उन माताओं ने आपस में चर्चा की, जिन्होंने मजबूरी में या अपनी इच्छा से अपने बच्चों के पिता के नाम का खुलासा नहीं करने का विकल्प चुना है. विजुअल आर्टिस्ट एलीना बानिक ऐसी ही एक सिंगल मदर हैं. उनका 2003 में उनके पति से तलाक हो गया था. टीओआई में छपी खबर के अनुसार, एलीना ने बताया कि, 'मैं एक रिलेशनशिप में थी, लेकिन हम दोनों के लिए शादी करना संभव नहीं था. पहले बच्चे के गर्भधारण के बाद 2010 में मेरा गर्भपात हो गया.Ó 2011 में गर्भवती होने से पहले वह सेलिब्रिटी थीं.

एलीना बानिक ने आगे बताया कि, 'मेडिकल रेस्ट्रिक्शंस के कारण मैंने घर से बाहर निकलने में कमी कर दी. थोड़ी अंधविश्वासी होने के कारण मैं अपनी प्रेग्नेंसी का खुलासा नहीं करना चाहती थी. मुझे अस्पताल में पिता के नाम का उल्लेख करने की जरूरत नहीं है, लेकिन मुझे अपनी बेटी का स्कूल में एडमिशन कराने के दौरान कुछ प्रॉब्लम्स को फेस करना पड़ा.Ó एलीना सिंगल मदर हैं और अपनी बेटी के साथ रहती हैं. उनकी बेटी अपने पिता को जानती है, फिर भी एलीना ने अभी तक उनकी पहचान सार्वजनिक नहीं की है.

निर्देशक अनिंदिता सर्बाधिकारी 8 साल पहले आईवीएफ के जरिए मां बनी थीं. वे सिंगल मदरहुड को एन्जॉय कर रही हैं. उन्होंने 2015 में अपनी च्वाइस से सिंगल मदर बनने का निर्णय लेने वाले इंजीनियरिंग कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर सावन सेन का उदाहरण दिया और कहा कि, 'एक मां को अपने बच्चे के पिता के नाम का खुलासा नहीं करने का हक है. मीडिया की लाइमलाइट में रहने के कारण मुझे पता है कि सिंगल मदरहुड का निर्णय लेकर जीवन जीना हमारे लिए इतना मुश्किल नहीं है. सांसद होने के कारण नुसरत के लिए यह आसान होना चाहिए कि वे सभी शोरगुल को नजरअंदाज कर दें. मीडिया की पहुंच में नहीं रहने वाली महिलाओं के लिए ऐसा फैसला करना कहीं अधिक चैलेंजिंग है. सौभाग्य से मैं पर्सनली ऐसे कई लोगों को जानती हूं जो ऐसे फैसले कर रहे हैं और इन फैसलों की सामाजिक स्वीकृति भी प्राप्त कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नुसरत जहां एक महिला सांसद हैं, उन्होंने सिंदूर लगाकर भारतीय संस्कृति को शर्मसार किया: दिलीप घोष

कोलकाता पॉर्न रैकेट मामले में अब ‘नैंसी भाभी’ का हीरो भी हुआ गिरफ्तार

कोलकाता में हुआ पॉर्न रैकेट का खुलासा, जबरन अश्लील वीडियो बनवाने के आरोप में एक्ट्रेस गिरफ्तार

शुभेंदु अधिकारी ने कोलकाता हाईकोर्ट से किया उनके खिलाफ सभी केस CBI को सौंपने का अनुरोध

बंगाल के रास्ते भारत में घुसे जेएमबी के 15 आतंकी, कुछ कश्मीर भी गए: कोलकाता पुलिस

नारद स्टिंग केस: SC ने कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश को रद्द किया, ममता को 28 जून तक आवेदन दाखिल करने का निर्देश

पंजाब पुलिस ने कोलकाता में 2 गैंगस्टर को गोली से उड़ाया, पुलिसवालों की हत्या के केस में थी तलाश

Leave a Reply