काबुल में हमने सब गड़बड़ कर दिया- अपनी सेना पर सवाल उठाने वाला अमेरिकी सैनिक बर्खास्त

काबुल में हमने सब गड़बड़ कर दिया- अपनी सेना पर सवाल उठाने वाला अमेरिकी सैनिक बर्खास्त

प्रेषित समय :15:24:08 PM / Sun, Aug 29th, 2021

वॉशिंगटन. काबुल में आत्मघाती विस्फोट के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन चौतरफा घिरे हैं. इस हमले में अमेरिका के 13 सैनिकों की मौत हो गई. इसके अलावा 170 से ज्यादा अफगानी नागरिक मारे गए. आरोप लग रहे हैं इस हमले के बारे में पहले से जानकारी होने के बावजूद अमेरिका लोगों की जान नहीं बचा सका. इस अफरातफरी के लिए लोग अमेरिकी सेना को भी ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं.

इस बीच यूएस मरीन के अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है. दरअसल इस अधिकारी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर सेना पर सवाल उठा दिए थे. उन्होंने सेना के अधिकारियों को जिम्मेदारी लेने के लिए सामने आने को कहा. उन्होंने कहा- काबुल में हमने सब गड़बड़ कर दिया.

लेफ्टिनेंट कर्नल स्टुअर्ट शेलर ने काबुल में हुए विस्फोट के कुछ घंटे बाद सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया. वो वर्दी में दिखाई दे रहे हैं. पांच मिनट लंबे इस विडियो में उन्होंने कहा, ‘इस समय सोशल मीडिया पर लोग बेहद नाराज़ हैं. युद्ध के मैदान पर मरीन ने किसी को निराश नहीं किया है. लोग परेशान हैं क्योंकि उनके वरिष्ठ लीडर ने उन्हें निराश किया है. और उनमें से कोई भी हाथ नहीं उठा रहा है और जवाबदेही स्वीकार नहीं कर रहा है. काबुल में हमने सब गड़बड़ कर दिया.’

शेलर का कहना है कि वो विस्फोट में मारे गए लोगों में से एक को जानता है, लेकिन जब तक परिवार को सूचित नहीं किया जाता तब तक वह उस व्यक्ति का नाम नहीं लेंगे. बता दें कि कई लोग अफगानिस्तान में आए मौजूदा संकट के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. आरोप लग रहे हैं कि अफगान सरकार को कमजोर किया गया. साथ ही तालिबान के साथ समझौता कर उन्हें कब्जा करना का मौका दिया गया.

बता दें कि गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती धमाकों में 13 अमेरिकी सैनिकों सहित करीब 200 लोगों की मौत हो गई थी. इन बम धमाकों की जिम्मेदारी खुद को इस्लामिक स्टेट कहने वाले आतंकी संगठन के खुरासान मॉड्यूल ने ली थी. इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जवाबी कार्रवाई करने का वादा किया था. अमेरिकी सेना इन धमाकों के 48 घंटों के भीतर नांगरहार स्थित आईएसआईएस के ठिकानों पर ड्रोन से हमला किया. अमेरिका ने इस ड्रोन अटैक में बम धमाकों के साजिशकर्ता के मारे जाने का दावा किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका ने काबुल धमाकों के मास्टरमाइंड को मार गिराया, पाकिस्तान बॉर्डर से लगे नंगरहार में ड्रोन से हमला किया

काबुल धमाकों से जुड़े केरल के 14 लोगों के तार, दो पाकिस्तानी नागरिकों से बरामद हुआ IED

अमेरिकन एंबेसी ने जारी की एडवाइजरी: लोगों से फौरन काबुल एयरपोर्ट के गेट्स से हटने को कहा

काबुल एयरपोर्ट को ही उड़ाने की थी ‘साजिश’! खुद पर 11 किलो विस्फोटक बांधकर भीड़ में घुसा हमलावर

अमेरिका ने लिया काबुल अटैक का बदला: आईएसआईएस के ठिकाने पर की एयर स्ट्राइक

ISIS के खुरासान ग्रुप ने ली काबुल ब्लास्ट की जिम्मेदारी, 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 90 लोगों की मौत

Leave a Reply