काबुल एयरपोर्ट पर 24 से 36 घंटे में फिर हमले की आशंका- जो बाइडेन की चेतावनी

काबुल एयरपोर्ट पर 24 से 36 घंटे में फिर हमले की आशंका- जो बाइडेन की चेतावनी

प्रेषित समय :07:46:29 AM / Sun, Aug 29th, 2021

वॉशिंगटन. काबुल एयरपोर्ट पर पिछले दिनों हुए आत्‍मघाती हमले के बाद अमेरिका ने एक और हमले का अलर्ट जारी किया है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने इस संबंध में चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि काबुल एयरपोर्ट पर अगले 24 से 36 घंटे के अंदर एक और हमला हो सकता है. उनका कहना है कि अफगानिस्‍तान में हालात बेहद खतरनाक हैं और हमले का खतरा भी बरकरार है.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने जानकारी दी है कि उन्‍होंने राष्‍ट्रीय सुरक्षा टीम और अफगानिस्‍तान में तैनात कमांडरों के साथ अहम बैठक की है. उनका कहना है कि उन्‍हें कमांडरों ने बैठक में बताया है कि काबुल एयरपोर्ट पर अगले 24 से 36 घंटे के अंदर हमला हो सकता है. बाइडेन ने कहा कि बैठक के दौरान हमने पिछली रात अफगानिस्तान में आतंकी संगठन आईसआईएस-के ठिकानों पर की गई बमबारी की चर्चा की. उन्‍होंने कहा कि मैंने कहा था कि हम हमारे सैनिकों और नागरिकों पर हमले के जिम्मेदार लोगों को खोजेंगे और हमने ऐसा ही किया.
राष्‍ट्रपति बाइडेन ने कहा, ‘आतंकियों पर किया गया ये हमला आखिरी नहीं था. हम काबुल हमले में शामिल दोषियों का पीछा करेंगे और उन्हें सजा देंगे. जब भी कोई अमेरिका या हमारे सैनिकों पर हमला करेगा, हम करारा जवाब देंगे.’

बाइडन ने कहा, काबुल में खतरनाक हालात के बीच हम नागरिकों को वहां से निकाल रहे हैं. कल हमने 6800 लोगों को निकाला था जिसमें सैकड़ों अमेरिकी भी थे. उन्‍होंने कहा कि हमने इस बात पर भी चर्चा की कि अमेरिकी सैनिकों के अफगानिस्‍तान से जाने के बाद लोगों को किस तरह से बाहर निकाला जाए.

वहीं तालिबान बलों ने शनिवार को काबुल के हवाई अड्डे को बंद कर दिया है. ज्यादातर अफगान देश बाहर निकलने की उम्मीद लगाए हुए हैं और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के अधिकतर देश अफगानिस्तान में दो दशकों के बाद अपने सैनिकों को निकालकर ले गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अंधविश्वास के चलते बहू ने दी अग्निपरीक्षा, बेगुनाही साबित करने अंगारों पर चली

प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय की बहनों ने WCREU के कॉमरेडों को बांधी राखी, बताया तनाव से मुक्त कैसे रहेें

अब मां गंगा और बाबा विश्वनाथ के एक साथ कर सकेंगे दर्शन

Leave a Reply