ट्विटर ने लॉन्च किया Super Follows फीचर, 10 हजार फॉलोवर्स वाले यूजर्स के लिए पैसे कमाने का मौका

ट्विटर ने लॉन्च किया Super Follows फीचर, 10 हजार फॉलोवर्स वाले यूजर्स के लिए पैसे कमाने का मौका

प्रेषित समय :15:26:04 PM / Fri, Sep 3rd, 2021

नई दिल्ली. माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने 1 सितंबर को अपना नया फीचर सुपर फॉलोज लॉन्च किया, जो कि क्रिएटर्स को अपने फॉलोअर्स के साथ अपने कंटेंट बांटने पर उनको मंथली रेवेन्यू जेनरेट करने में सहायता करेगा. फिलहाल यह फीचर iOS यूजर्स यानी आईफोन इस्तेमाल करने वालों के लिए है. फिलहाल यह फीचर केवल अमेरिका और कनाडा के लिए जारी किया गया है.

कंपनी का कहना है कि कुछ ही हफ्तों में वैश्विक स्तर पर भी iOS यूजर्स को फॉलो अप का फीचर उपलब्ध कराया जाएगा. यूजर्स की अकाउंट प्रोफाइल पर एक सुपर फॉलो बटन होगा जिस पर टैप करने के बाद उसे उसे अपनी शुल्क पेशकश दिखाई देने लगेगी. यदि यूजर्स को इसमें दिलचस्पी है तो वह इस पर दोबारा टैप करके इन-ऐप पेमेंट के द्वारा इसे सब्सक्राइब कर सकता है.

एक बार जब आप किसी को फॉलो कर लेते हैं तो आपकी टाइमलाइन पर उसके सब्सक्राइबर ओनली कंटेंट्स दिखाई देना शुरू हो जाएंगे. यदि आप किसी भी समय किसी को भी अनसब्सक्राइब करना चाहे तो आप अपने ऐप सब्सक्रिप्शन में जाकर या फिर आईओएस से उसे अनसब्सक्राइब कर सकते हैं. प्रभावशाली मेकअप कलाकार और खेल विशेषज्ञ अपनी बिहाइंड द सींस कंटेंट अपने सब्सक्राइबर्स के साथ $3 -$10 की प्राइस केटेगरी में शेयर कर सकते हैं.

टि्वटर के प्रोडक्ट मैनेजर Esther crawford ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि- लोग सुपर फॉलो के फीचर के साथ ट्विटर पर अपने फॉलोवर्स के साथ अधिक मेलजोल और विश्वसनीय बातचीत कर सकते हैं और साथ ही साथ पैसे भी कमा सकते हैं. सुपर फॉलो का फ्यूचर उन लोगों के लिए बनाया गया है जो अपने विशेष उद्देश्य या फिर विशेष व्यक्तित्व को ट्विटर के द्वारा या अपने बेहतरीन बातचीत के द्वारा लोगों के सामने ला सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी-ट्विटर विवाद! कानून की भावना समझना ज्यादा जरूरी है?

ट्विटर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अकाउंट किया अनलॉक, दूसरे नेताओं को भी राहत

राहुल गांधी ने कहा- ट्विटर भारत में कारोबार नहीं कर रहा है, वह राजनीति की दिशा तय कर रहा

अब ट्विटर मेनेजमेंट को कौन समझाए कि राहुल गांधी के कारण ही तो भारत में बुलंदियों पर है ट्विटर!

ट्विटर अकाउंट लॉक किए जाने के विरोध में कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर चलाई मैं भी राहुल मुहिम

ट्विटर अकाउंट लॉक किए जाने के विरोध में कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर चलाई मैं भी राहुल

Leave a Reply