अब ट्विटर मेनेजमेंट को कौन समझाए कि राहुल गांधी के कारण ही तो भारत में बुलंदियों पर है ट्विटर!

अब ट्विटर मेनेजमेंट को कौन समझाए कि राहुल गांधी के कारण ही तो भारत में बुलंदियों पर है ट्विटर!

प्रेषित समय :21:54:18 PM / Thu, Aug 12th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट लॉक कर दिया, क्या फायदा?

राहुल गांधी के कमेंट तो किसी और प्लेटफार्म से आ जाएंगे, कोई और राहुल गांधी की खबरें ट्वीट कर देगा, लेकिन ट्विटर का तो नुकसान हो जाएगा, क्योंकि ट्विटर मेनेजमेंट समझ ले कि- राहुल गांधी के कारण ही तो भारत में बुलंदियों पर है ट्विटर!

राहुल गांधी के ट्वीट के कारण ही देश के प्रधानमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री तक, बेचैन होकर ही सही, नियमित रूप से ट्विटर पर आ रहे थे.

राहुल गांधी के कारण ही ट्विटर की सियासी रौनक बनी हुई है?

ट्विटर के एक्शन के बाद कांग्रेस ने लिखा कि- जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद किया, तब हम नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या खाक डरेंगे. हम कांग्रेस हैं, जनता का संदेश है, हम लड़ेंगे, लड़ते रहेंगे. अगर बलात्कार पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाना अपराध है, तो यह अपराध हम सौ बार करेंगे. जय हिंद...सत्यमेव जयते!

बिहार कांग्रेस ने लिखा- ट्विटर ने कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल को भी लॉक किया, इससे पहले राहुल गांधी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को भी ट्विटर हैन्डल लॉक किया है. तानाशाह सरकार की पहली पहचान यह हैं कि अभिव्यक्ति की आजादी को समाप्त कर देती हैं.

देश के प्रमुख पत्रकार शकील अख्तर लिखते हैं- राहुल के बाद उनके नजदीकी नेताओं के ट्वीटर अकाउंट भी बंद. माकन, सुरजेवाला, सुष्मिता देव भी अब ट्वीट नहीं कर सकते. यह शायद पहला मौका है जब विश्व में किसी विपक्षी पार्टी के इतने नेताओं के अकाउंट ट्विटर ने बंद किए हों. राहुल गांधी और कांग्रेस इन दिनों काफी तीखे तेवर दिखा रहे थे!

ट्विटर के एक्शन को लेकर लगातार दिलचस्प कमेंट आ रहे हैं, तोे कांग्रेस नेताओं ने कई कार्टून भी शेयर किए हैं....

प्रसिद्ध पत्रकार अजीत अंजुम ने शब्दबाण चलाए- क्या न लिखूं कि मेरा ट्विटर हैंडल सलामत रहे....ब्लॉक न हो... मेरा तो ब्लू टिक भी नहीं है, सीधे उड़ा देंगे!

मुझे तो बहुते चिंता हो रही है, सुबह से बीपी डाउन है, शुगर बढ़ा है, धड़कन तेज है, ऊपर से ब्लू टिक भी नहीं है, आप ही बताएं कि कैसे बचा जाए ?

प्रमुख संपादक उमाशंकर सिंह ने लिखा.... लॉक-तंत्र!

सियासी सयानों का मानना है कि लगता है, कांग्रेस से सियासी लड़ाई लड़ने और जीतने का प्रमुख हथियार- सोशल मीडिया प्लेटफार्म, कांग्रेस के कब्जे में आ गया है, इसका पहले उपयोग करनेवाले इस हथियार की मारक क्षमता जानतेे हैं, लिहाजा- डरना तो बनता है?
https://twitter.com/srinivasiyc/status/1425805481331675144

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्विटर अकाउंट लॉक किए जाने के विरोध में कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर चलाई मैं भी राहुल

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड, बहाली की प्रक्रिया जारी: कांग्रेस

एक्टर अली गोनी ने गुस्से में आकर ट्विटर से लिया ब्रेक, बोले- मेरी बहन को गाली दे रहे हैं लोग

पीएम मोदी के नए मंत्री राजीव चंद्रशेखर के ट्विटर हैंडल से गायब हुआ ब्लू टिक

ट्विटर ने भारत में विनय प्रकाश को नियुक्त किया शिकायत निवारण अधिकारी

ट्विटर, फेसबुक और गूगल के खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

Leave a Reply