देश के कई हिस्सों में आज हो सकती है बारिश, अभी सक्रिय रहेगा मानसून

देश के कई हिस्सों में आज हो सकती है बारिश, अभी सक्रिय रहेगा मानसून

प्रेषित समय :12:04:55 PM / Sat, Sep 4th, 2021

नई दिल्ली. मौसम विभाग के मुताबिक आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही विदर्भ, कोंकण और गोवा और कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है.

वहीं पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश ओडिशा और उत्तराखंड में भी आज हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है. पूर्वी राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, केरल, हिमाचल प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप में भी हल्की बारिश संभव है.

मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली और हरियाणा में मौसम सुहावना रहेगा. साथ ही यहां के कई हिस्सों में गरज के साथ मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार हैं. हरियाणा के करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, हिसार, पानीपत, सोनीपत, जींद, रोहतक और भिवानी समेत कुछ जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है.

वहीं आज बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश के अलावा ओडिशा, उत्तराखंड, गुजरात, गोवा, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, हिमाचल प्रदेश, बंगाल और लक्षद्वीप में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक कल देश में ज्यादातर जगहों पर हल्की बारिश होगी या मौसम शुष्क बना रहेगा. साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड में 7 सितंबर तक बारिश की संभावना जताई गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

न्यूयॉर्क में भारी बारिश के चलते लगाई गई इमरजेंसी, घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील

दिल्ली भारी बारिश से बेहाल, ऑरेंज अलर्ट जारी, टूटा 19 साल का रिकॉर्ड

गाजियाबाद में बारिश से बचने टीनशेड के नीचे खड़े थे लोग करंट से मां-बेटी सहित 5 की तड़पकर मौत

मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार, अनेक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

अगले चार दिनों में देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक बारिश का अलर्ट, कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Leave a Reply