गाजियाबाद में बारिश से बचने टीनशेड के नीचे खड़े थे लोग करंट से मां-बेटी सहित 5 की तड़पकर मौत

गाजियाबाद में बारिश से बचने टीनशेड के नीचे खड़े थे लोग करंट से मां-बेटी सहित 5 की तड़पकर मौत

प्रेषित समय :16:08:36 PM / Wed, Sep 1st, 2021

लखनऊ/गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में सिहानी गेट थाना क्षेत्र में बारिश के चलते करंट उतरने से 5 लोगों की मौत हो गई. दरअसल, बारिश से बचने के लिए लोग किराना शॉप के टीनशेड के नीचे खड़े थे. तभी शेड में करंट उतर गया. मृतकों में मां-बेटी भी शामिल हैं. यह हादसा राकेश मार्ग पर हुआ. मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इस घटना से नाराज लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

स्पार्किंग से उतरा टीनशेड में उतरा करंट

सिहानी गेट थाना क्षेत्र स्थित राकेश मार्ग मार्ग पर तेन सिंह पैलेस है. सुबह करीब 10 बजे बारिश के बाद इस मार्ग पर जलभराव हो गया. बारिश से बचने के लिए गली नंबर-तीन के सामने तीन बच्चे और दो महिलाएं दुकान के टीनशेड के नीचे खड़े हुई थीं. इस दौरान टीनशेड के ऊपर बिजली के तारों में स्पार्किंग हुई. इसके बाद टीनशेड में करंट उतर आया.
पांचों लोग करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए. आनन-फानन में बिजली सप्लाई बंद कराकर सभी घायलों को एमएमजी अस्पताल ले जाया गया. यहां दो बच्ची सुरभि (3) पुत्री राजकुमार और सिमरन (11) पुत्री विनोद, खुशी (10), जानकी (35) पत्नी राजकुमार, लक्ष्मी (30 साल) पत्नी ब्रदीनाथ को मृत घोषित कर दिया गया. सुरभि और जानकी मां-बेटी हैं. बाकी मृतक भी आसपास के रहने वाले हैं. फिलहाल इस घटना के बाद से लोगों में आक्रोश है. शॉप के ऊपर बिजली के तार खुले हुए थे. अचानक स्पार्किंग हुई और टीनशेड में करंट उतर आया. फिलहाल मौके पर पुलिस है. इलाके में कोहराम मचा हुआ है.

गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

करंट से 5 लोगों की मौत से गुस्साए लोगों ने रास्ता जाम कर दिया है. वह सुदर्शन हॉस्पिटल के सामने हंगामा कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि कॉलोनी में खुले तारों का जाल बिछा हुआ है. यह तार दुकान के ऊपर टीनशेड से टच हो गए. इससे टीनशेड में करंट उतरा और पांच मौतें हो गईं. लोगों ने कहा कि पॉवर कारपोरेशन को कई दफा इस बारे में बताया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. पुलिस अफसर मौके पर हैं. वह लोगों को समझाने में जुटे हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश के आगरा में बर्थडे पार्टी के दौरान भरभराकर गिरी छत, 2 की मौत और 15 घायल

उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल आज से खुलेंगे

उत्तर प्रदेश में आज से खुले कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, 23 अगस्त से शुरू होंगी 6वीं से 8वीं तक की क्लास

उत्तर प्रदेश: कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ घरों में ताजिया रखने की अनुमति

देश में सबसे अधिक उत्तर प्रदेश फिर प. बंगाल में शराब पीने वाले लोगों की संख्या: रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश की महिला शिक्षकों ने मांगा हर माह तीन दिन का मासिक धर्म अवकाश

Leave a Reply