उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक बारिश का अलर्ट, कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक बारिश का अलर्ट, कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

प्रेषित समय :11:15:02 AM / Fri, Aug 27th, 2021

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने उत्तर भारत से लेकर पूर्वोत्तर भारत में हल्की से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार असम और मेघालय में आज और कल भारी बारिश दर्ज हो सकती है.

मौसम विभाग का कहना है कि उमस से परेशान दिल्लीवासियों को भी आज थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है, क्योंकि आज दिल्ली में मौसम करवट लेगा और हल्की बारिश दर्ज होगी. इसके अलावा बंगाल और सिक्किम के कई इलाकों के लिए भी आज भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

वहीं दक्षिण के राज्यों तमिलनाडु और केरल में एक बार फिर से बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दोनों राज्यों के कई इलाकों में 29 और 30 अगस्त को भारी बारिश दर्ज हो सकती है.

इसके अलावा उत्तराखंड में भी लगातार बारिश अलर्ट जारी किया जा रहा है. यूपी और उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की तरफ से 28 अगस्त के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार देश के कई राज्यों में अभी 27 अगस्त तक बारिश का दौर रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी शुक्रवार को उत्तर-पश्चिम और इससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय होगा. जिसके चलते रविवार से मानसून की अक्षीय रेखा के पश्चिमी छोर पर नीचे आने की संभावना है. जिससे दिल्ली सहित उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बरसात के मौसम में हो जाती है खुजली? इन घरेलू उपायों से मिनटों में पाएं राहत

मौसम विभाग ने जताई बारिश में तेजी आने की संभावना, राजस्थान और एमपी के लिये रेड अलर्ट जारी

देश के कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, एमपी-राजस्थान के लिये मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

देश के कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

जबलपुर में खराब मौसम ने रोकी दो विमानों की लैडिंग: दिल्ली-जबलपुर को बनारस में उतारा, मुम्बई-जबलपुर विमान को लखनऊ डायवर्ट किया

मौसम विभाग का एलर्ट: मध्य प्रदेश के इन 8 जिलों में भारी, 15 जिलों में सामान्य वर्षा होगी

Leave a Reply