गुजरात सरकार का तोहफा: 17% से बढ़कर 28% हुआ डीए, 9.61 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

गुजरात सरकार का तोहफा: 17% से बढ़कर 28% हुआ डीए, 9.61 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

प्रेषित समय :15:10:16 PM / Tue, Sep 7th, 2021

गांधीनगर. गुजरात सरकार ने त्योहारी सीज़न से पहले राज्य कर्मचारियों को तोहफा दिया है. गुजरात सरकार ने राज्य सरकार के सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों, पंचायत अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 11% का इजाफा किया है. नया महंगाई भत्ता बेसिक सैलरी का 28% होगा, जो पहले 17% था. हाल ही में भारत सरकार ने भी अपने कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता बढ़ाया था.

अच्छी खबर यह भी है कि बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ सितंबर के महीने की सैलरी में जुड़ेगा. गुजरात के उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री नितिन पटेल ने बताया कि बढ़ा हुआ भत्ता जुलाई महीने से लागू होगा.

नितिन पटेल ने कहा, केंद्र सरकार ने जुलाई में अपने कर्मचारियों के लिए DA 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया था. चूंकि राज्य सरकार आमतौर पर केंद्रीय डीए दरों का पालन करती है और उसी के अनुसार संशोधन करती है, इसलिए हमने भी 1 जुलाई से प्रभावी होने के लिए डीए को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने का फैसला किया है.

पटेल ने कहा, इस संशोधन से राज्य के 9.61 लाख राज्य सरकार और पंचायत कर्मचारियों को लाभ होगा. इसके साथ ही 4.5 लाख पेंशनर्स को 7 वें वेतन आयोग के तहत कवर किया जाएगा. कर्मचारियों को मिले इस तोहफे पर राज्य के खजाने पर हर महीने 378 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: पत्नी से परेशान शख्स ने थाने में लगा दी आग, कहा- लंबे समय के लिए जाना चाहता जेल

भाविना पटेल को तीन करोड़ रुपये देगी गुजरात सरकार, सीएम विजय रूपाणी ने किया ऐलान

गुजरात - ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान नाबालिग खुद का न्यूड वीडियो बनाकर पोस्ट करने लगी, पेरेंट्स को अटैक आया

धर्मांतरण रोधी कानून में संशोधन का अनुरोध वाली गुजरात सरकार की याचिका हाईकोर्ट में खारिज

गुजरात : डॉक्टर बेटी ने मां-बहन को इंजेक्शन देकर मारा और खुद की आत्महत्या की कोशिश, यह है घटना का कारण

Leave a Reply