भाविना पटेल को तीन करोड़ रुपये देगी गुजरात सरकार, सीएम विजय रूपाणी ने किया ऐलान

भाविना पटेल को तीन करोड़ रुपये देगी गुजरात सरकार, सीएम विजय रूपाणी ने किया ऐलान

प्रेषित समय :15:19:38 PM / Sun, Aug 29th, 2021

अहमदाबाद. टोक्यो 2020 पैरालंपिक गेम्स में भारत की भाविनाबेन पटेल ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है. भाविना पटेल भारत के लिए टेबल टेनिस में मेडल जीतने वाली पहली खिलाड़ी हैं. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भाविनाबेन को तीन करोड़ रुपये इनामी राशि देने का ऐलान किया है.

विजय रूपाणी ने भाविनाबेन को पैरालंपिक में मेडल जीतने पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, भाविनाबेन को टोक्यो 2020 पैरालंपिक गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने के लिए बधाई. गुजरात सरकार की ओर से भाविनाबेन को तीन करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

भाविनाबेन ने टोक्यो 2020 पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल का सफर तय किया. रविवार सुबह खेले गए फाइनल मुकाबले में भाविनाबेन को तीन की नंबर वन खिलाड़ी झाउ यिंग के हाथों हार का सामना करना पड़ा. भाविनाबेन ने स्वीकार किया कि वह फाइनल से पहले नर्वस हो गई थीं.

भाविनाबेन से पहले भारत का कोई भी खिलाड़ी टेबल टेनिस में क्वार्टर फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाया था. लेकिन भाविनाबेन ने अपने कैंपेन में वर्ल्ड नंबर 8, वर्ल्ड नंबर थ्री और वर्ल्ड नंबर टू खिलाड़ी को भी मात दी. क्वार्टर फाइनल में भाविनाबेन ने वर्ल्ड नंबर टू और रियो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी को हराया था. सेमीफाइनल में भी चीन की नंबर थ्री खिलाड़ी को मात देकर भाविनाबेन ने भारत के लिए मेडल पक्का किया. भाविनाबेन का कहना है कि नामुमकिन कुछ भी नहीं होता है और मैंने इसे साबित किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

धर्मांतरण रोधी कानून में संशोधन का अनुरोध वाली गुजरात सरकार की याचिका हाईकोर्ट में खारिज

गुजरात : डॉक्टर बेटी ने मां-बहन को इंजेक्शन देकर मारा और खुद की आत्महत्या की कोशिश, यह है घटना का कारण

एक गुजराती मोरारजी देसाई, जिन्होंने किसानों की तकदीर संवारी! दूसरे मोदी, जिन्होंने कृषि कानून थमा दिए?

गुजरात हाईकोर्ट का आदेश, महिला पर बच्चे के पिता की पहचान बताने दबाव नहीं डाल सकते

नेहरू का सबसे बड़ा अपराध? गुजरात में पैदा नहीं होना!

औदीच्य महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चुनाव 4 सितम्बर को वडताल गुजरात में

Leave a Reply