पश्चिम बंगाल में हर दुर्गा पूजा कमेटी को इस साल 50 हजार रुपये देगी ममता सरकार

पश्चिम बंगाल में हर दुर्गा पूजा कमेटी को इस साल 50 हजार रुपये देगी ममता सरकार

प्रेषित समय :20:22:45 PM / Tue, Sep 7th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने फैसला किया है कि इस साल हर दुर्गा पूजा कमेटी को पचास हजार रुपये दिए जाएंगे. यह घोषणा राज्य के मुख्य सचिव ने की है. पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा बेहद हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती है. पूरे देश में बंगाल की दुर्गा पूजा मशहूर है. माना जा रहा है कि ममता सरकार ने अपने इस फैसले से बड़े स्तर पर लोगों को धार्मिक रूप से लुभाने की कोशिश की है. इससे पहले बीते साल भी ममता सरकार ने दुर्गा पूजा कमेटियों को लेकर घोषणा की थी.

बीते साल भी ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा कमेटियों को 50 हजार रुपये अनुदान के तौर पर दिए थे. इसके अलावा 80,000 फेरीवालों को दुर्गा पूजा से पहले 2000 रुपये की एकमुश्त अनुदान राशि अदा की गई थी. माना गया था कि तब ममता सरकार ने ऐसा निर्णय विधानसभा चुनावों के मद्देनजर लिया था. अब ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर फिर मुख्यमंत्री बन चुकी हैं.

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर माना जा रहा है कि पंडालों में इस बार भी नियमों में सख्ती रह सकती है. मुंबई में तो गणपति पंडालों के लिए तो निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है, अभी गणपति बप्पा आने वाले हैं इसलिए मैंने ऐलान किया है कि मेरा-घर मेरा बप्पा. मैं अपने बप्पा को छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगी. इसके अलावा मेरा मंडल, मेरा बप्पा का नारा है. मंडल में दस कार्यकर्ता इसका खयाल रखेंगे. कोई भी इधर-उधर बिना मास्क के नहीं घूमेगा. तीसरी लहर आने वाली नहीं है, बल्कि आ चुकी है. नागपुर में तो अभी ऐलान भी किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल: चुनाव आयोग से बोले अधिकारी- दुर्गा पूजा से पहले कराएं उपचुनाव

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को झटका: विधायक तन्मय घोष तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल, लगाया यह आरोप

पश्चिम बंगाल : चुनाव बाद हुई हिंसा मामले में CBI ने की पहली गिरफ्तारी

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल में बेइज्जती करवाकर अब कितने दिन और उप-चुनाव टालेंगे?

पश्चिम बंगाल के मालदा में हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आया मुहर्रम का जुलूस, 10 लोग झुलसे

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी मना रही है खेला होबे दिवस, चुनाव में दिया था खेला होबे का नारा

Leave a Reply