Yamaha ने भारत में लॉन्च कीं दो शानदार स्कूटर्स, जानिए इनकी कीमत

Yamaha ने भारत में लॉन्च कीं दो शानदार स्कूटर्स, जानिए इनकी कीमत

प्रेषित समय :10:36:07 AM / Wed, Sep 8th, 2021

Yamaha Motor India ने नई RayZR 125 Fi हाइब्रिड और स्ट्रीट रैली 125 Fi हाइब्रिड को 76,830 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होने वाली कीमतों पर लॉन्च करने की घोषणा की है. दोनों स्कूटर एक ही एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड (Fi), 125 सीसी ब्लू कोर इंजन से पावर लेते हैं जो 6,500 rpm पर 8.2 ps की मैक्सिमम पावर और 5,000 rpm पर 10.3 Nm का टार्क जनरेट करता है.

Yamaha के दोनों नए स्कूटर्स में एक हाइब्रिड सिस्टम की एक्स्ट्रा वर्क कैपेसिटी के साथ एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम मिलता है. कंपनी का दावा है कि इसका स्मार्ट मोटर जेनरेटर (एसएमजी) सिस्टम स्कूटर के स्टॉप से एक्‍लरेट करने पर पावर असिस्ट देकर काम करता है और करीब तीन सेकेंड के बाद पावर असिस्ट फंक्शन कैंसिल हो जाता है. पॉवर असिस्ट (हाइब्रिड सिस्टम) के काम करने पर मीटर कंसोल पर एक अलर्ट इंडिकेशन भी होता है.

यामाहा की नई मोटरसाइकिलों की खासियत

नए यामाहा स्कूटर की खासियत में एक इंजन स्टार्ट सिस्टम, ऑटोमैटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम, एलईडी लाइटिंग, यूनिफाइड ब्रेक सिस्टम (यूबीएस), साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच और यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स एपीपी के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल हैं.

जापानी निर्माता का दावा है कि स्मार्ट मोटर जेनरेटर (एसएमजी) तकनीक ऑटो इंजन स्टार्ट / स्टॉप में सहायता के साथ-साथ स्टॉप से एक्सीलरेट करते हुए तीन सेकंड के लिए पावर असिस्ट को इनेबल बनाती है. 2021 Yamaha RayZR 125 Hybrid डिस्क ब्रेक वैरिएंट में LED हेडलैंप, LED पोजिशन लैंप, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और Yamaha Motor Connect X एप्लिकेशन जैसे कई फीचर्स के साथ आती है. डिस्क वेरिएंट में साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ भी मिलता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Honda का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर देता है 130 किमी की रेंज

75वीं सालगिरह पर Piaggio ने लॉन्च किया वेस्पा का लिमिटेड एडिशन स्कूटर

इन टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से आपके लिए कौन सबसे किफायती, जानें हर डिटेल

ओला ने भारत में लॉन्च किए दो इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और खूबियां

Leave a Reply