इन टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से आपके लिए कौन सबसे किफायती, जानें हर डिटेल

इन टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से आपके लिए कौन सबसे किफायती, जानें हर डिटेल

प्रेषित समय :10:16:36 AM / Wed, Aug 18th, 2021

भारत में पेट्रोल की बढ़ती कीमत को देखते हुए अब टू व्हीलर ग्राहक पेट्रोल को छोड़ इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर शिफ्ट हो रहा है. इस लिस्ट में सबसे टॉप पर वो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं जिन्हें हाल ही में लॉन्च किया गया है. इसमें ओला S1, सिंपल वन, बजाज चेतक, एथर 450X और टीवीएस iQube शामिल हैं. भारतीय ग्राहकों को ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं. मार्केट में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर आने के बाद ईवी इकोसिस्टम में तेजी से बदलाव हो रहे हैं. पिछले हफ्ते, ओला इलेक्ट्रिक ने खुलासा किया था कि वो 15 अगस्त को अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगा और अब कंपनी ने कुछ ऐसा ही किया है. हालांकि ठीक इसी दिन बैंगलोर के ईवी स्टार्टअप सिंपल एनर्जी में भी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है. लेकिन लिस्ट मेंसामिल पांचों में आपके लिए कौन सबसे बेस्ट आईए जानते हैं.

ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने स्कूटर को दो वेरिएंट्स- S1 और S1 Pro में पेश किया है. जहां S1 ट्रिम की कीमत 85,099 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है, वहीं हाई स्पेक S1 प्रो की कीमत 110,149 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है.

सिंपल वन

बैंगलोर स्थित ईवी कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.10 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है. इस कीमत पर, यह ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस ट्रिम से थोड़ा महंगा है. कंपनी ने स्कूटर पर 1,947 रुपए की टोकन राशि पर बुकिंग भी शुरू कर दी है.

बजाज चेतक

बजाज चेतक इसकी तुलना में सबसे महंगी पेशकश में से एक है. यह भारत में 1,25,817 (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर आता है और 2 वेरिएंट और 6 रंगों में उपलब्ध है, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1,27,916 (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. बता दें कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर फिलहाल दिल्ली में उपलब्ध नहीं है.

TVS iQube

टीवीएस मोटर कंपनी – आईक्यूब की इलेक्ट्रिक पेशकश की कीमत 100,777 (ऑन-रोड दिल्ली) रखी गई है.

एथर 450X

एथर एनर्जी के 450 प्लस और 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत क्रमश: 1.13 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) और 1.32 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब बिना परमिट कैसे भी इस्‍तेमाल कर सकेंगे इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजल ने दिखाई आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक

आ गई इलेक्ट्रिक सुपरकार Azani, सिंगल चार्ज में देगी 523 किलोमीटर की रेंज

Kia ने लॉन्च की ऑल इलेक्ट्रिक EV6 सेडान कार, एक बार चार्ज करने पर मिलेगी 475KM तक की रेंज

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर अब सीधा आपके घर पर होगा डिलीवर

Leave a Reply