मानसून में नमी की वजह से ड्राई स्किन से छुटकारा पाने फॉलो करें ये स्किनकेयर रूटीन

मानसून में नमी की वजह से ड्राई स्किन से छुटकारा पाने फॉलो करें ये स्किनकेयर रूटीन

प्रेषित समय :10:57:54 AM / Wed, Sep 8th, 2021

हर कोई चमकदार निखरी त्वचा चाहता है. लेकिन जब खुद को आइने में देखते हैं तो त्वचा रूखी और बेजान नजर आती है. इसके अलावा खुजली और रेडनेस की समस्या होती है. इसके पीछे का मुख्य कारण रूखी त्वचा है जिससे कई लोग परेशान है. ये कोई बीमारी नहीं है. लेकिन इस परिस्थिति में त्वचा रूखी नजर आती है. इस समस्या को सही स्किन केयर रूटीन फॉलो करके छुटकारा पाया जा सकता है. रूखी त्वचा होने पर नेचुरल ऑयल कम हो जाता है जिसकी वजह से स्किन प्रॉब्लम्स बढ़ जाती है. अगर आप भी रूखी त्वचा की समस्या से परेशान हैं तो हम आपके लिए स्किन केयर रूटीन लाए हैं, जिसे फॉलो कर त्वचा की समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

क्लींज – सुबह उठने के बाद सबसे पहले अपनी त्वचा को हाइड्रेटिंग फेस वॉश से क्लींज करना चाहिए. ध्यान रहें कि आप ऐसा प्रोडक्ट चुने जिससे आपकी स्किन ड्राई न हो. त्वचा से एक्सट्रा गंदगी और ऑयल निकालने के लिए क्लींज करना बहुत जरूरी होता है.

टोनर – स्किन केयर के लिए टोनर का इस्तेमाल करना नहीं भूलना चाहिए क्योंकि ये आपकी त्वचा को हाइड्रेट और पीएच बैलेंस करने में मदद करता है. ये त्वचा में कसाव लाता है और प्राकृतिक रूप से गंदगी को निकालता है.

सीरम – ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए विटामिन सी, रेटिनॉल और सैलिसिक एसिड सीरम का प्रयोग करें. ये आपकी त्वचा को टोन करता है और फाइन लाइंस और बेजान त्वचा से छुटकारा दिलाता है.

मॉश्चराइज – हम सभी जानते हैं कि मॉश्चराइजिंग त्वचा में नमी लाने में मदद करती है. त्वचा को मॉश्चराइज करना न भूलें. मॉश्चराइजर त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है.

सनस्क्रीन – अगर आप धूप में बाहर निकल रही है तो एसपीएफ 30 क्रीम लगाएं. ये आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने का काम करता है और त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करता है. इसके बाद मेकअप लगाएं. काम से वापस आने के बाद चेहरे को दोबारा धोएं.

क्लींजर – क्लींजर की मदद से आप त्वचा में जमी गंदगी और मेकअप को साफ करें. इसके लिए आप चेहरे को फेस वॉश से धोएं.

एक्सफोलिएट – त्वचा को हफ्ते में दो बार एक्सफोलिएट करना चाहिए. ये आपकी त्वचा के रूम छिद्रों को साफ करता है जिससे स्किन सांस लेती है. नियमित रूप से एक्सफोलिएशन करने से आपकी स्किन स्वस्थ और खुश नजर आती है.

टोनिंग मिस्ट – टोनिंग मिस्ट त्वचा को रिफ्रेश रखने में मदद करता है. इससे आपकी त्वचा में रेडिएंट ग्लो नजर आता है.

मॉश्चराइज – अगर आपको त्वचा रूखी महसूस हो रही है तो दोबारा सीरम लगा सकते है. बाद में सोने से थोड़ा पहले मॉश्चराइजर लगाएं. इससे आपकी त्वचा रूखी और बेजान नहीं लगेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानसून में हाथों और पैरों की स्किन फटने से हैं परेशान तो आजमाएं ये उपाय

पिम्पल्स हो या फिर डार्क सर्कल्स इन स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करता है पुदीना

स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद हैं ये 4 मॉर्निंग ड्रिंक्‍स

चेहरे की चमक बढ़ाना है तो करें स्किन फास्टिंग, जानें इसके फायदे

खूबसूरत त्‍वचा के लिए लाइफस्‍टाइल में करें ये बदलाव, बनेगी नेचुरली स्किन

स्किन टॉप और व्हाइट जींस में काइली जेनर का बोल्ड अंदाज

Leave a Reply