यूपी: भाजपा के बूथ विजय अभियान का आगाज, नड्डा बोले- गांव, गरीब और किसान पर फोकस

यूपी: भाजपा के बूथ विजय अभियान का आगाज, नड्डा बोले- गांव, गरीब और किसान पर फोकस

प्रेषित समय :17:19:09 PM / Sat, Sep 11th, 2021

लखनऊ. भाजपा का बूथ विजय अभियान शनिवार 11 सितंबर से शुरू हो गया. अभियान विधानसभा चुनाव में प्रत्येक बूथ पर मतदान के दिन तक चलेगा. इसका आगाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता ही हमारी ताकत हैं.

भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपना संबोधन शुरू करते हुए कहा कि आज मुझे बूथ विजय अभियान में आप सबके साथ शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. मैं अपनी ओर से और पार्टी की ओर से आप सबका धन्यवाद करता हूं. मैं विश्व के लोकप्रिय नेता पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश की महान संस्कृतिक विरासत और आध्यात्मिक समृद्धि को अक्षुण्ण रखते हुए इसके संरक्षण, संवर्धन के लिए अथक प्रयास किए हैं. मैं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी का भी उल्लेख करना चाहूंगा, जिनका संबंध उत्तर प्रदेश से रहा, उन्होंने देश और दुनिया को राजनीति के एक नए संस्कार से जोड़ते हुए महान भारत देश की सेवा की. मैं ऐसी महान विभूति को भी नमन करता हूं.

हमारे लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व देश में जातिवाद, परिवारवाद, वंशवाद और सम्प्रदायवाद की राजनीति का अंत हुआ है और विकास की राजनीति प्रतिष्ठित हुई है. मोदी जी के नेतृत्व में 2017 में भाजपा ने 325 सीटे जीतकर इतिहास रचा था. 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव में भी उत्तर प्रदेश की जनता ने विकास की राजनीति को अपना समर्थन दिया था.

भाजपा संघर्ष से समाधान की यात्रा से बनी है. पार्टी के कार्यकर्ता ही हमारी ताकत है, हम बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के बल पर यहां तक पहुंचे हैं. हमारे हर कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की सबसे बड़ी भूमिका होती है. मुझे खुशी भी है और पूर्ण विश्वास भी है कि उत्तर प्रदेश की जनता का भरपूर आशीर्वाद योगी आदित्यनाथ की सरकार को मिलेगा. जनता के आशीर्वाद से उत्तर प्रदेश में पुन: प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनना तय है. भाजपा के कार्यकर्ताओं की शक्ति ही हमारे लिए अमूल्य है. आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन के दोनों कार्यक्रमों के तहत मानव सेवा और कर्मठता की मिशाल पेश की है.

हमारा बूथ कोरोना मुक्त अभियान काफी सफल रहा है. कोई विश्वास नहीं करता था कि कोरोना मुक्त बूथ बनाने में भाजपा या भाजपा कार्यकर्ता आकर ऐसा कार्य करेंगे. हमारे कार्यकर्ताओं ने संकट के समय, विषम परिस्थितियों में मानवता की सेवा का अनुपम कार्य किया. नड्डा ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों में कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए जितना काम नहीं हुआ उससे कहीं अधिक काम पिछले साढ़े सात वर्षों में प्रधानमंत्री जी ने करके दिखाया है. एमएसपी पहले भी थी, है और रहेगी, किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं.

कांग्रेस, सपा और बसपा सहित सभी विपक्षी पार्टियों ने रूस्क्क पर देश के किसानों को गुमराह करने की बहुत कोशिश की. लेकिन आज देश में किसानों से एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीद हो रही है. मैं एक बार पुन: ये साफ कर देना चाहता हूं कि एमएसपी थी, एमएसपी है और एमएसपी रहेगी. किसान हमारे लिए भाग्यविधाता हैं, उनकी भलाई के लिए जो भी आवश्यक है वो हम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे.

मोदी सरकार ने ही किसानों को देश में कहीं भी मनपसंद मूल्य पर अपनी फसल बेचने की आजादी दी है, किसानों के लिए तीन हजार रुपये मासिक पेंशन की व्यवस्था की. मोदी सरकार ने ही कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर में व्यापक सुधार के लिए एक लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया. भारतीय जनता पार्टी के लिए सर्वोपरि है- लक्ष्य है- अंत्योदय से गरीबी का उन्मूलन. धर्म है- सेवा ही संगठन. भारत फोकस है- गांव, गरीब और किसान का विकास. जीरो टॉलरेंस नीति है- आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ. सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों में अराजकता का मिश्रण था, गरीब को वोट बैंक समझा जाता था. अब मोदी जी और योगी जी की सरकार में गरीब और गरीबी का सर्वांगीण विकास हो रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः यूपी में चुनाव! देखना दिलचस्प होगा कि ब्राह्मण किस पर भरोसा करते हैं?

यूपी के मिर्जापुर में श्रद्धालुओं से भरी नाव गंगा में पलटी, झारखंड के 12 लोग डूबे थे, 6 को बचाया गया, 6 लापता

5 राज्यों में चुनाव प्रभारियों का बीजेपी ने किया ऐलान, यूपी में धर्मेंद्र प्रधान, पंजाब का शेखावत

जबलपुर के एटीएम में डकैती डालने आए थे यूपी के शातिर बदमाश..!

यूपी में यह लड़़की सालों से खाती थी अपने बाल, पेट से निकला 2 किलो बालों का गोला

यूपी के अयोध्या और अमेठी सहित 24 जिले कोविड फ्री, सिर्फ 12 जिलों में नए केस

Leave a Reply