जबलपुर के एटीएम में डकैती डालने आए थे यूपी के शातिर बदमाश..!

जबलपुर के एटीएम में डकैती डालने आए थे यूपी के शातिर बदमाश..!

प्रेषित समय :18:07:57 PM / Sun, Sep 5th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में बैंक के एटीएम में डकैती डालने आए यूपी के कुख्यात बदमाशों को अधारताल पुलिस ने गिरफ्तार किया है, इनके दो साथियों को और पकड़ा है जो सुहागी क्षेत्र के रहने वाले है, जिनके कहने पर यूपी के तीन शातिर बदमाश आए थे. पांचों बदमाशों महाराजपुर  स्थित एटीएम में डकैती डालने क ी योजना बना रहे थे तभी पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा है, जिनके पास से तलवार, चाकू, बका सहित अन्य औजार बरामद किए गए है.

इस संबंध में अधारताल टीआई शैलेष मिश्रा ने बताया कि रेलवे ब्रिज रिछाई के नीचे एक मंदिर के पास स्विफ्ट कार क्रमांक एचआर 55 एजी 5111 से कुछ युवक पहुंचे, जो आपस में महाराजपुर वाबली के पास लगे एटीएम में डकैती डालने की योजना बना रहे थे, इस बात की सूचना मिलते ही अधारताल पुलिस की टीम पहुंच गई और घेराबंदी करते हुए पकड़ लिया, जिनकी तलाशी लेने पर तलवार, बका, चाकू, सब्बल, छैनी, हथौड़ा, चार मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किया गया, पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी मिली कि बदमाशों ने इसके पहले सुहागी कमानिया गेट के पास लगे एटीएम में भी डकैती डालने की कोशिश की थी जो सफल नहीं हो पाए.

मदद के बहाने भी करते रहे ठगी-

पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी भी मिली है कि आरोपियों द्वारा मदद के बहाने भी एटीएम में पहुंचकर लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर ठगी की वारदातों को भी अंजाम देते रहे, तीनों ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है, इस संबंध में भी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

इस तरह भी निकाल लेते है एटीएम से रुपया-

शातिर बदमाशों के पास एक यू आकर की चिमटी मिली है, जिसके संबंध मे पूछने पर बताया कि पास में रखे एटीएम कार्ड के एकाउंट में 10 हजार रूपये से अधिक का बैलेंस रखते हैं, एसबीआई बैंक के एटीएम में कार्ड फंसा कर ट्रांजेक्शन के दौरान रुपये विड्राल होने के पहले जहां से पैसा निकलता है वहां पर पेंचकस एवं स्टील की यू आकार की साबड़ स्टील की पतली चिमटी फंसा देते है, जिस कारण ट्रांजक्शन की लिंक टूट जाती और एकाउंट से पैसे कटना शो नहीं होता, एकाउंट का मेन बैलेंस ज्यो का त्यों रहता था.  फिर चिमटी और पेचकस की मदद से  रुपए बाहर खींच लेते थे. प्रारम्भिक पूछताछ पर पकडे गये आरोपियेा ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ जिले मे उपरोक्त तरीके से घटना कारित करना स्वीकार किया है जिसके सम्बंध में सूचित किया जा रहा है.

पकड़े गए आरोपी-

-अर्जुन कुमार शुक्ला उम्र 35 वर्ष निवासी  लालगंज जिला प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश
-जित्तू उर्फ जितेन्द्र पाल  23 वर्ष निवासी  लालगंज जिला प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश
-ललित पाल उम्र 20 वर्ष निवासी महेशगंज जिला प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश
-संजय उर्फ विक्की पटैल 24 वर्ष निवासी पन्नी मोहल्ला सुहागी  अधारताल
-विकास उर्फ विक्की ठाकुर उम्र 20 वर्ष निवासी सुहागी अधारताल

आरोपियों को पकडऩे में इनकी रही सराहनीय भूमिका-

डकैती डालने की योजना बना रहे शातिर बदमाशों को पकडऩे में अधारताल टीआई शैलेष मिश्रा, एसआई अनिल कुमार, भरतसिंह, एएसआई मोहन तिवारी, संतोष पांडेय, मनोज गोस्वामी, प्रधान आरक्षक शुक्रभान हितेन्द्र रावत, सुनील यादव, विश्वजीत गौतम, तेजसिंह, आरक्षक पवन तिवारी, मनीष ठाकुर, शशिकांत, आशीष, पुष्पेंद्र, पंकज की सराहनीय भूमिका रही. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में कोरोना, ब्लैक फंगस, डेंगू के बाद अब स्क्रब टाइफस बीमारी की दस्तक, जबलपुर में बालक की मौत..!

जबलपुर के महानद्दा क्षेत्र में स्थित लकड़ी के टालों में लगी भीषण आग, खाली कराये गये मकान

जबलपुर में सहारा इंडिया की शाखाओं में 25 हजार निवेशकों के 250 करोड़ रुपए फंसे

जबलपुर में हाईवा से टकराई बाईक के परखच्चे उड़े, एनसीसी कैडेट की मौत

जबलपुर के अफसर बिजली चोरी पर नहीं पा सके काबू तो प्रमुख सचिव को उतरना पड़ा फील्ड पर, कई मामले पकड़े

जबलपुर के अफसर बिजली चोरी पर नहीं पा सके काबू तो प्रमुख सचिव को उतरना पड़ा फील्ड पर, कई मामले पकड़े

Leave a Reply