भूपेंद्र भाई पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे, बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद लिया गया निर्णय

भूपेंद्र भाई पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे, बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद लिया गया निर्णय

प्रेषित समय :16:43:27 PM / Sun, Sep 12th, 2021

गांधीनगर. भूपेंद्र भाई पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे. गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है. भूपेंद्र भाई पटेल घाटलोडिया सीट से वर्तमान में विधायक हैं. गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भूपेंद्र भाई पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा.

केंद्रीय पर्यवेक्षक केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गांधीनगर में पार्टी कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र भाई पटेल का प्रस्ताव आया. गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने प्रस्ताव का समर्थन किया. गुजरात के नए सीएम भूपेंद्र भाई पटेल, आनंदीबेन पटेल के करीबी माने जाते हैं.

बता दें कि भूपेंद्र सिंह गुजरात की घाटलोदिया सीट से विधायक हैं. सीएम की रेस में केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला, लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, सीआर पाटिल और गोरधन झड़फिया भी थे, लेकिन गुजरात बीजेपी विधायक दल की बैठक में फाइनल मुहर भूपेंद्र पटेल के नाम पर लगी.

भूपेंद्र भाई रजनीकान्त पटेल ने विधानसभा चुनाव 2017 में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट सीट से कांग्रेस के शशिकांत वासुदेवभाई पटेल को हराया था. दरअसल शनिवार को राज्य की राजनीति में सबसे बड़ा उलटफेर हुआ था. 2016 से गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर काबिज विजय रुपाणी ने अचानक सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. रुपाणी ने शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात कर अपने पद से इस्तीफा दिया था. रुपाणी ने ऐसे समय में इस्तीफा दिया था, जब विधानसभा चुनाव में एक साल से भी कम का वक्त बचा हुआ है.

इस्तीफे के बाद क्या बोले थे रुपाणी?

इस्तीफे के बाद रुपाणी ने कहा था, मुझे जो काम मिला मैंने उसे पूरा किया. आगे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे ईमानदारी से निभाऊंगा विजय रुपाणी ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए कहा कि मुझे पार्टी द्वारा भविष्य में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसका मैं पालन करूंगा और नई ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में काम करता रहूंगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा: कहा- आगे जो जिम्मेदारी मिलेगी निभाऊंगा

गुजरात के इस मीडिया समूह पर आईटी का छापा, एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाबी लेनदेन का पता लगा

गुजरात सरकार का तोहफा: 17% से बढ़कर 28% हुआ डीए, 9.61 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

गुजरात के न्यूक्लियर पावर प्लांट से एमपी को 15 वर्ष तक मिलेगी 93 मेगावाट बिजली

गुजरात: पत्नी से परेशान शख्स ने थाने में लगा दी आग, कहा- लंबे समय के लिए जाना चाहता जेल

Leave a Reply