भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ, कई राज्यों के सीएम हो सकते हैं शामिल

भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ, कई राज्यों के सीएम हो सकते हैं शामिल

प्रेषित समय :07:33:58 AM / Mon, Sep 13th, 2021

गांधी नगर. गुजरात के नए मुख्यमंत्री बनाए गए भूपेंद्र पटेल आज दोपहर 2.20 बजे अपने पद की शपथ लेंगे. नए मुख्यमंत्री के शपथ लेने के दो दिन बाद कैबिनेट मंत्रियों की भी शपथ करवा दी जाएगी. भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों-शोरों से की जा रही है. अहमदाबाद में होने वाले इस समारोह में खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हिस्सा लेने वाले हैं. वे दोपहर 12.30 बजे अहमदाबाद पहुंच रहे हैं.

भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शाह के अलावा गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे. बता दें कि 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 112 विधायकों में से अधिकतर बैठक में उपस्थित थे. राजनीतिक हलकों में मुख्यमंत्री के लिए जिन नामों की अटकलें चल रही थी, उनमें कहीं भी एक बार के विधायक भूपेंद्र पटेल का नाम नहीं था.

पटेल को मृदुभाषी कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने नगरपालिका स्तर के नेता से लेकर प्रदेश की राजनीति में शीर्ष पद तक का सफर तय किया है. पटेल 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य की घाटलोडिया सीट से पहली बार चुनाव लड़े थे और जीते थे. उन्होंने कांग्रेस के शशिकांत पटेल को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था, जो उस चुनाव में जीत का सबसे बड़ा अंतर था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा: कहा- आगे जो जिम्मेदारी मिलेगी निभाऊंगा

गुजरात: सीएम रुपाणी के इस्तीफे पर हार्दिक पटेल बोले-गुजरात की साढ़े छह करोड़ जनता ने सरकार बदलने का मन बनाया है

गुजरात के इस मीडिया समूह पर आईटी का छापा, एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाबी लेनदेन का पता लगा

गुजरात के न्यूक्लियर पावर प्लांट से एमपी को 15 वर्ष तक मिलेगी 93 मेगावाट बिजली

गुजरात सरकार का तोहफा: 17% से बढ़कर 28% हुआ डीए, 9.61 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

Leave a Reply