एएसआई कम्पनी में 15 सेे होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल, कोटा में तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

एएसआई कम्पनी में 15 सेे होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल, कोटा में तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

प्रेषित समय :18:43:55 PM / Mon, Sep 13th, 2021

कोटा. हिन्द मजदूर सभा से संलग्न राजस्थान माईन्स वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों की बैठक वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के सभा कक्ष में हिन्द मजदूर सभा के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव की अध्यक्षता में आयोजित हुई. इस बैठक में आगामी 15 सितम्बर 2021 से होने प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल को सफल बनाने हेतु रणनीति तैयार की गई.

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि हिन्द मजदूर सभा से संलग्न राजस्थान माईन्स वर्कर्स यूनियन द्वारा रामगंजमंडी में खदान श्रमिकों की समस्याओं पर श्रीमान सहायक श्रम आयुक्त महोदय (समझौता अधिकारी) के समक्ष कम्पनी प्रबंधकों से साथ वार्ता विफल होने के पश्चात दिनांक 15 सितम्बर 2021 से सभी स्थाई व अस्थाई श्रमिकों के फैसले से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया. कॉमरेड गालव ने बताया कि खदान श्रमिकों को एएसआई कम्पनी रामगंजमंडी द्वारा एनजीटी, लॉकडाउन एवं बिलो ग्राउण्ड के वेतन, अस्थाई श्रमिकों को वेतन स्लिप, श्रमिकों को सेफ्टी उपकरण, सेवा अवधि पूरी किये बिना कार्य पर से निकाला जाना, स्थाई व अस्थाई श्रमिकों वेतनवृद्धि, केन्द्र व राजस्थान सरकार द्वारा न्यूनतम वेतन की नई दरों को 01 जुलाई 2020 से एरियर सहित देने सहित अन्य मांगों पर कम्पनी ने अहसमति व्यक्त की है.

श्री गालव ने बताया कि अनिश्चितकालीन हड़ताल को सफल बनाने हेतु रणनीति तैयार कर ली गई है. सभी स्थाई व अस्थाई श्रमिकों की आमराय से दिनांक 15 सितम्बर 2021 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है. अति महत्वपूर्ण बैठक में यूनियन के अध्यक्ष विजय वाजपेई, कोषाध्यक्ष राकेश मालव, संगठन सचिव रमेश यादव, बंटी यादव, राजेश मेहरा, दिनेश बैरवा सहित स्थाई व अस्थाई खदान श्रमिक उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे के जीएम को WCREU ने बताई कोटा के रेलकर्मचारियों की समस्याएं, सौंपा 27 सूत्रीय ज्ञापन

कोटा रेलवे स्टेशन पर कार्यरत वेंडर्स की हुई बैठक में एचएमएस के राष्ट्रीय सचिव मुकेश गालव ने उनकी समस्याओं के निदान का दिया भरोसा

WCREU कोटा लोको शाखा की विशेष बैठक और कार्यकारिणी के चुनाव सम्पन्न, निजीकरण, उसके दुष्प्रभाव से निपटने बनी रणनीति

रेल संस्थान कोटा द्वारा एरोबिक्स शिविर का आयोजन

ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विवि की बहनों ने डबलूसीआरईयू कारखाना शाखा कोटा में मनाया रक्षाबंधन

Leave a Reply