गुजरात के 3 जिलों में भारी बारिश, 3 की मौत, 4300 लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा

गुजरात के 3 जिलों में भारी बारिश, 3 की मौत, 4300 लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा

प्रेषित समय :15:41:19 PM / Tue, Sep 14th, 2021

गांधीनगर. देश में इन दिनों बारिश का मौसम चल रहा है और भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के रिकॉर्ड टूट रहे हैं. यहां आज भी भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इधर गुजरात को सौराष्ट्र में भारी बारिश के चलते निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. राहत और बचाव कार्य जारी हैं. रेस्क्यू टीमों ने 1400 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है. इस बीच 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी. यहां सोमवार से ही लगतार रूक रूक कर अलग अलग स्थानों पर बारिश हो रही है. अगले 2 दिन तक दिल्ली में बारिश के साथ 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाए चलेंगी. मौसम में हो रहे बदलावों के कारण यहां हवा की स्थिति ठीक है. सीपीसीबी के मुताबिक सोमवार के दिन एवरेज एक्यूआई 89 रही. इसे संतोषजनक माना जा सकता है.

गुजरात में भी भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली के साथ-साथ गुजरात में भी आज भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. राजकोट में बचाव और राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात हैं. वायुसेना के हेलिकॉप्टरों के जरिए जामनगर और राजकोट में लोगों को रेस्क्यू किया गया है. यहां सोमवार को 13 इंच बारिश हुई है. 1,400 लोगों को शेल्टर होम में भेजा गया है और 300 से अधिक लोगों को बचाया गया है. राजकोट के लोधिका तालुका में सोमवार को सुबह छह बजे से शाम 4 बजे के बीच 435 मिलीमीटर बारिश हुई जबकि जूनागढ़ की विसावदर तालुका में 364 मिलीमीटर, जामनगर के कलावाड़ में 348 मिलीमीटर, राजकोट तालुका में 305 मिलीमीटर और राजकोट के धोराजी में 202 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: भूपेंद्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अमित शाह भी रहे मौजूद

गुजरात: सीएम रुपाणी के इस्तीफे पर हार्दिक पटेल बोले-गुजरात की साढ़े छह करोड़ जनता ने सरकार बदलने का मन बनाया है

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा: कहा- आगे जो जिम्मेदारी मिलेगी निभाऊंगा

गुजरात के इस मीडिया समूह पर आईटी का छापा, एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाबी लेनदेन का पता लगा

गुजरात सरकार का तोहफा: 17% से बढ़कर 28% हुआ डीए, 9.61 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

गुजरात के न्यूक्लियर पावर प्लांट से एमपी को 15 वर्ष तक मिलेगी 93 मेगावाट बिजली

Leave a Reply