पंजाब सरकार चुनाव से पहले बड़ा ऐलान, 80% तक बढ़ाया सैनिकों का मासिक भत्ता

पंजाब सरकार चुनाव से पहले बड़ा ऐलान, 80% तक बढ़ाया सैनिकों का मासिक भत्ता

प्रेषित समय :15:12:54 PM / Wed, Sep 15th, 2021

चंडीगढ़. पंजाब सरकार ने सेना से जुड़े कर्मियों को बड़ा तोहफा देते हुए उनके मासिक भत्ते में 80 प्रतिशत तक बढ़ोतरी का ऐलान किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है, जब राज्य में छह महीनों के भीतर ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

पंजाब के रक्षा सेवा कल्याण विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में वीरता के लिए दिए जाने वाले गैलेंट्री अवॉर्ड और दूसरे विशिष्ट सम्मान पाने वाले 2044 बहादुर सैनिक हैं. इनमें से परमवीर चक्र से सम्मानित सैनिकों के मौजूदा भत्ते को 23,100 रुपये से बढ़ाकर 41,580 रुपये कर दिया गया है. इसी तरह छह अशोक चक्र पुरस्कार विजेताओं को पहले के 18,480 रुपये के स्थान पर 33,264 रुपये का मासिक भत्ता मिलेगा. वहीं महावीर चक्र से सम्मानित 11 सैनिकों को 17,556 रुपये के बजाए 31,601 रुपये मासिक भत्ते के रूप में मिलेंगे.

इसके अलावा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने होशियारपुर जिले के 75 छोटे और भूमिहीन किसानों को कर्ज माफी का सर्टिफिकेट भी दिया. सरकार की कृषि कर्ज माफी योजना के तहत जिले के 46,000 किसानों के करीब 140 करोड़ रुपये के लोन माफ किए गए हैं. इसके अलावा सरकार ने करीब 2.85 लाख भूमिहीन किसानों और खेतों में काम करने वाले मजदूरों को कुल 520 करोड़ रुपये के कर्ज से राहत दी है. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक इससे पहले 5.85 लाख छोटे और सीमांत किसानों के 4,700 करोड़ रुपये के लोन माफ किए जा चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में सरकारी कर्मचारियों को 15 सितंबर तक टीका लगवाना होगा अनिवार्य, नहीं तो मिलेगी फोर्स लीव

5 राज्यों में चुनाव प्रभारियों का बीजेपी ने किया ऐलान, यूपी में धर्मेंद्र प्रधान, पंजाब का शेखावत

एबीपी सी-वोटर सर्वे: पंजाब में आप करेगी कमाल, उत्तराखंड में बीजेपी की वापसी, यूपी में किसकी सरकार.?

पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह से मीटिंग के बाद हरीश रावत ने कहा- सब कुछ ठीक है

पंजाब कांग्रेस किसके चेहरे पर लड़ेगी चुनाव? प्रदेश प्रभारी रावत ने किया खुलासा

खट्टर साहेब! पंजाब के कैप्टन से उलझना बेमतलब है, किसान आंदोलन तो केंद्र सरकार के कैप्टन की मेहरबानी है?

Leave a Reply