रोडवेज के लिये 'जी का जंजाल' बनी SI परीक्षा, शौचालय के लिए भी लगी लंबी लाइन

रोडवेज के लिये

प्रेषित समय :09:37:36 AM / Wed, Sep 15th, 2021

जयपुर. राजस्थान रोडवेज प्रबंधन के लिए प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को रोडवेज बस में ‘फ्री यात्रा’ कराने का सरकारी आदेश ‘जी का जंजाल’ बन गया है. रोडवेज के पास इतनी बसें ही नहीं है कि वो इन लाखों अभ्यर्थियों को गंतव्य तक पहुंचा सके. इसके चलते अभी चल रही राजस्थान पुलिस की सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को घंटो बसों का इंतजार करना पड़ रहा है. जयपुर के सिंधी कैंप बस स्टैण्ड पर पिछले दो दिनों से जमा परीक्षार्थियों की भीड़ ही दिखाई दे रही है. ये वो लोग है जो अलग-अलग जिलों से एसआई भर्ती परीक्षा देने जयपुर पहुंचे हैं या फिर परीक्षा देने के बाद अपने घर जाने के लिए बस पकड़ना चाहते हैं.

दोनों ही सूरतों में बस में सीट लेने के लिए इन्हें मशक्कत करनी पड़ रही है. वजह साफ है कि जितनी तादात में अभ्यर्थी बस स्टैण्ड पर मौजूद हैं उतनी संख्या में रोडवेज के बेड़े में उपलब्ध बसों में सीट्स ही नहीं है. वहीं सफर फ्री होने के चलते अधिकतर अभ्यर्थी रोडवेज की बसों में ही सफर करना चाहते हैं. अभ्यर्थियों की इस भीड़ के चलते रोडवेज बसों में सफर की चाह रखने वाले आम यात्री भी परेशान हो रहे हैं.

शौचालय के लिए भी घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है

जयपुर से अलवर अपनी कंपनी के काम के सिलसिले में जाने वाले दया सिंह ने बताया कि वे पिछले डेढ़ घंटे से बस में सीट के लिए मशक्कत कर रहे हैं. लेकिन बस स्टैण्ड पर अभ्यर्थियों की भीड़ इतनी ज्यादा है कि उन्हें फाइनली सीट मिली ही नहीं. वहीं उज्जैन से खाटू श्याम के दर्शन के लिए जयपुर पहुंचे मुकेश पांडे का कहना था कि बस स्टैण्ड पर अभ्यर्थियों की भीड़ के चलते शौचालय के लिए भी घंटों लाइन में लगना पड़ा. तब जाकर नंबर आया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कुछ राज्यों में भी बरसेंगे बादल

राजस्थान में एक और महाघूसकांड: ACB ने 5 लाख की रिश्वत लेते 2 अधिकारियों को दबोचा

राजस्थान के बाड़मेर में भीषण सड़क हादसा: 4 महिलाओं की दर्दनाक मौत

अल्पसंख्यकों से डर लगता है प्रधानमंत्री जी... राजस्थान के टोंक में लगे पोस्टर

राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर बंपर भर्तियां

एएसआई कंपनी कर रही खदान श्रमिकों पर अत्याचार, आमसभा में गरजे राजस्थान HMS महामंत्री मुकेश गालव, बोले शोषण बर्दाश्त नहीं करेंगे

Leave a Reply