JioPhone नेक्स्ट के लॉन्च में देरी: कीमत उम्मीद से हो सकती ज्यादा

JioPhone नेक्स्ट के लॉन्च में देरी: कीमत उम्मीद से हो सकती ज्यादा

प्रेषित समय :10:25:04 AM / Thu, Sep 16th, 2021

लॉन्च में देरी के कारण JioPhone नेक्स्ट की कीमत उम्मीद से ज्यादा महंगी हो सकती है. टेल्को की ओर से आने वाले डिवाइस की कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. इस साल की शुरुआत में 44वीं सालाना आम बैठक में Google बैक्ड Jio Phone Next की घोषणा की गई थी. स्मार्टफोन को 10 सितंबर को लॉन्च किया जाना था, लेकिन लॉन्च से एक दिन पहले, इंडस्ट्री वाइड सेमीकंडक्टर की कमी के कारण तारीखों को दिवाली से आगे बढ़ा दिया गया था.

जियो और गूगल ने बताया है कि, उन्होंने जियोफोन नेक्स्ट को लेकर काफी प्रोग्रेस कर लिया है. कंपनी ने जियो नेक्स्ट की टेस्टिंग शुरू कर दी है. फिलहाल ये लिमिटेड यूजर्स के लिए ही है. Jio ने इससे पहले कहा था कि यह देश का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन होगा और JioPhone नेक्स्ट के 5000 रुपये से कम होने की उम्मीद थी. हालांकि, एक रिपोर्ट के अनुसार, JioPhone नेक्स्ट के लॉन्च में देरी के कारण महंगा होने की संभावना है.

एनालिस्ट्स ने ईटी टेलीकॉम को बताया कि कॉम्पोनेंट्स की कीमत में 20 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ-साथ कॉम्पोनेंट्स की खरीद आठ हफ्ते से बढ़ाकर कुछ के लिए करीब 16 से 20 हफ्ते कर दी गई है. एनालिस्ट ने यह भी बताया कि JioPhone नेक्स्ट की एक सीमित शेल्फ लाइफ हो सकती है जब तक कि टेल्को अगले साल के लिए नए SKU पर ध्यान केंद्रित करना शुरू नहीं कर देता. क्योंकि कॉम्पोनेंट्स की उपलब्धता और कीमत अगले 6-8 महीनों तक चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना है.

जियोफोन नेक्स्ट जियो फोन और जियो फोन 2 का अगला वर्जन नहीं है. एंड्रॉयड के कस्टम वर्जन के अलावा, जियोफोन नेक्स्ट गूगल असिस्टेंट, ऑटोमेटिक रीड अलाउड और लैंग्वेज ट्रांसलेशन के साथ आएगा. इसमें आपको ऑन स्क्रीन टेक्स्ट और कैमरा विद इंडिया सेंट्रिक फिल्टर्स भी मिलेंगे.

जियोफोन नेक्स्ट में 5.5 इंच की HD डिस्प्ले होने की बात कही गई है. यह स्नैपड्रैगन 215 चिपसेट पर काम करेगा और 2GB/3GB रैम और 16GB/32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आएगा. डिवाइस सिंगल 13-मेगापिक्सल रियर सेंसर और 8-मेगापिक्सल शूटर को स्पोर्ट कर सकता है. इसके अलावा, JioPhone Next 2500mAh की बैटरी के साथ आ सकता है. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि Jio ने इस डिवाइस के शुरुआती मूल्य को कम करने के लिए कई बैंकों के साथ भागीदारी की है ताकि यूजर्स 500 रुपये की मामूली राशि पर JioPhone Next का लाभ उठा सकें और बाकी का भुगतान किश्तों में कर सकें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

64 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा, के साथ लॉन्च हुआ Samsung का नया 5G फोन

Jio ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान; मिलेगा डेटा और फ्री कॉलिंग

Realme 8i और Realme 8s 5G फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत

लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है ये पावरफुल SUV, परफॉर्मेंस से देगी Thar को टक्कर

Leave a Reply