यूपी चुनाव के लिए AAP ने किया बड़ा एलान, 300 यूनिट तक घरेलू बिजली मिलेगी मुफ्त

यूपी चुनाव के लिए AAP ने किया बड़ा एलान, 300 यूनिट तक घरेलू बिजली मिलेगी मुफ्त

प्रेषित समय :15:34:56 PM / Thu, Sep 16th, 2021

लखनऊ. आम आदमी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सक्रिय हो चुकी है. पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए अपने 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम के एलान भी कर दिया है. इस बीच आप नेता व दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने राज्य में आप की सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर हर सभी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी.

यही नहीं, मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में लोगों को महंगी बिजली से मुक्ति दी जाएगी. गौरतलब है कि, यूपी के अलावा अरविंद केजरीवाल ने चुनावी राज्यों में बिजली फ्री देने का वादा किया है. इनमें पंजाब, यूपी, गोवा, गुजरात, उत्तराखंड शामिल हैं. AAP के यूपी में इस घोषणा के बाद अन्य दलों में बेचैनी बढ़ सकती है.

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, मुझे नहीं लगता कि किसी की भी तरफ से कोई विशेष विरोध है. और ऐसे मौके पर जब चुनाव लगभग एक साल में होने वाले हैं, तो विरोध करना राजनीतिक रूप से चतुराई नहीं है. कार्यक्रम का टलना किसी विरोध के चलते तो बिल्कुल नहीं था.

एक अन्य पार्टी नेता ने कहा कि कुछ विधायकों ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए परिवार के पहुंचने के चलते समय की मांग की थी. यह कार्यक्रम टालने का एक कारण हो सकता है. एक पदाधिकारी ने इसे नेतृत्व को लगा था कि नामों का चुनाव दोपहर तक पूरा हो जाएगा, लेकिन जाति और धार्मिक संतुलन की बात को भी ध्यान में रखना जरूरी थी, जिसमें समय लगता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रियंका गांधी के दूसरे दिन का कार्यक्रम अचानक रद्द, यूपी दौरा छोड़ लौट रही हैं दिल्ली

प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ेंगे यूपी चुनाव, लेकिन सीएम फेस पर अभी फैसला नहीं: सलमान खुर्शीद

यूपी विधानसभा चुनाव में शिवसेना 100 सीटों पर उतारेगी अपने उम्मीदवार: संजय राउत

यूपी: भाजपा के बूथ विजय अभियान का आगाज, नड्डा बोले- गांव, गरीब और किसान पर फोकस

यूपी सरकार ने लगाया निकायों और जल निगम की हड़ताल पर 6 महीने का प्रतिबंध

अभिमनोजः यूपी में चुनाव! देखना दिलचस्प होगा कि ब्राह्मण किस पर भरोसा करते हैं?

Leave a Reply