छत्तीसगढ़ सरकार ने दी कर्मचारियों को खुशखबरी, 5 प्रतिशत बढ़ाया डीए

छत्तीसगढ़ सरकार ने दी कर्मचारियों को खुशखबरी, 5 प्रतिशत बढ़ाया डीए

प्रेषित समय :11:07:52 AM / Sat, Sep 18th, 2021

रायपुर.  छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दी है. राज्य सरकार ने 1 जुलाई से 5% डीए देने के आदेश दिए हैं. प्रदेश के 4 लाख 45 हजार अधिकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा. छठे वेतनमान में 10 प्रतिशत वृद्धि को लेकर आदेश जारी किया है.

अपनी उपेक्षा से नाराज चल रहे कर्मचारियों को 5 प्रतिशत डीए की सौगात दी गई है. बीते दिनों राज्यभर के सभी शासकीय कर्मचारियों ने 14 सुत्रीय मांग को लेकर एक दिन का धरना दिया था. इस दौरान पुरे प्रदेश में शासकीय कामकाज ठप्प रहा. कर्मचारियों का प्रतिनिधिमंडल ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर अपना पक्ष रखा था. लंबित मांग पर गहनता से विचार करने और उचित मांगों पर सहमति बनी थी.

प्रदेश के 4 लाख 45 हजार अधिकारी कर्मचारी है जिन्हें छठवा वेतनमान में 10% और वेतनमान में 5% महंगाई भत्ता देनें के आदेश जारी किया है. आदेश वित्त मंत्रालय ने जारी किया है. छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष राजेश चटर्जी ने कहा कि यह कर्मचारियों को 1 जुलाई 2019 से मिलना था लेकिन 1 जुलाई 2021 के दिया जा रहा है. दो वर्ष की राशि कहां है, इसका कोई पता नहीं. मूल वेतन से 5% का सभी को फायदा होगा.

कोई भी पार्टी सत्ता में आती है और जाती है, इसलिए निर्णय आदेश का व्यापक असर भी होता है. जब कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात किया था. उस दौरान आला अधिकारी भी मौजूद थे. तब यह बात रखी गी थी कि दो वर्ष की राशि को जीपीएफ में जमा करा दिया जाए. इस बात का कहीं पत्र में उल्लेख नहीं है. ऐसे में कर्मचारियों के मन में कसक भी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में बंधक बनाकर युवती से गैंगरेप, छात्रावास अधीक्षक सहित 3 गिरफ्तार

आईएमडी की चेतावनी: गुजरात, एमपी-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में 16 सितंबर तक भारी बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में हाथी का कहर, 2 लोगों को उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में मेंढक की शादी में 1000 लोगों को दावत, जश्न में खूब नाचे बाराती

छत्तीसगढ़ में रायगढ़ की निजी फैक्ट्री में बड़ा हादसा, टैंक गिरने से 2 लोगों की मौत

Leave a Reply