छत्तीसगढ़ के महासमुंद में हाथी का कहर, 2 लोगों को उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में हाथी का कहर, 2 लोगों को उतारा मौत के घाट

प्रेषित समय :11:50:52 AM / Tue, Sep 14th, 2021

महासमुंद. महासमुंद वन परिक्षेत्र में बिगड़े दंतैल हाथी ने कोहराम मचा दिया है. गुस्साए हाथी ने एक के बाद एक दो घटनाओं में दो लोगों को कुचलकर मौत के घाट उतार डाला. इससे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. वन विभाग के गांवों में मुनादी करवाकर लोगों को सतर्क रहने कहा है. वहीं हाथी के शिकार हुए दोनों मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपये की प्राथमिक मुआवजा राशि दी गई है. शेष मुआवजा राशि का प्रकरण तैयार कर उसे जल्द देने का आश्वासन दिया गया है. वन विभाग पूरे मामले में नजर बनाए हुए है. वहीं ग्रामीणों में दहशत के साथ आक्रोश फैला हुआ है.

जानकारी के अनुसार घटना शनिवार रात की बतायी जा रही है. पहली घटना में महादेव पठार से आ रहे 3 बाइक सवार गौरखेड़ा के पास अचानक हाथी के सामने आ गए. इससे बाइक सवार तीनों व्यक्ति गिर गए. दो लोग तो जैसे तैसे करके वहां से भागे छूटे, लेकिन पीछे बैठा महासमुंद निवासी बुजुर्ग राजू विश्वकर्मा नहीं भाग पाया. इस पर हाथी ने बुजुर्ग को वहीं पटककर मार डाला. घटना के बाद हाथी आगे बढ़ गया.

चंद ही घंटो के भीतर उसी हाथी ने झालखम्हारिया खार में एक युवक को कुचल दिया. यह युवक अपने 3 दोस्तों के साथ बैठकर मादक पदार्थ का सेवन कर रहा था. खेत में हाथी के आ जाने से वहां भी दो युवक भागने में सफल हो गये, लेकिन परमेश्वर नहीं भाग पाया. हाथी ने उसे भी मौके पर कुचलकर मार डाला. सूचना पर वन विभाग के मैदानी अमले ने गांवों में मुनादी करवाकर लोगों को सतर्क रहने कहा है. एक ही रात में दो ग्रामीणों को हाथी के द्वारा मौत के घाट उतार देने से ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति भारी रोष व्याप्त हो गया.

डीएफओ पंकज राजपूत ने घटनाओं की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार की प्राथमिक मुआवजा दी है. वन विभाग की टीम घटना के बाद हाथी पर लगातार नजर बनाए हुई है. हाथी के लगातार विचरण को देखते हुए आसपास के दर्जनों गांवों में मुनादी अलर्ट पर रखा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में रायगढ़ की निजी फैक्ट्री में बड़ा हादसा, टैंक गिरने से 2 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़: भूपेश सरकार 107 करोड़ खर्च करके 50 अरब डालर निवेश को आकर्षित करेगी

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश के पिता नंद कुमार बघेल को अदालत ने दी जमानत

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में DJ की तेज आवाज से ढाई साल के मासूम की मौत

छत्तीसगढ़: आगरा से गिरफ्तार सीएम भूपेश बघेल के पिता जेल भेजे गए

छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया कर्मचारियों को तोहफा: पाँच प्रतिशत बढ़ाया डीए

Leave a Reply