एमपी से एल. मुरूगन होंगे बीजेपी के राज्य सभा उम्मीदवार, उप-चुनाव जीतना तय

एमपी से एल. मुरूगन होंगे बीजेपी के राज्य सभा उम्मीदवार, उप-चुनाव जीतना तय

प्रेषित समय :13:57:23 PM / Sat, Sep 18th, 2021

भोपाल. राज्य सभा की एक सीट के लिए होने जा रहे उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश  कोटे से अपना नाम तय कर लिया है. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने डॉ. एल. मुरूगन के नाम पर मुहर लगा दी है. मुरूगन के अलावा असम से सर्बानंद सोनोवाल का नाम राज्यसभा जाने वालों में तय किया गया है. मुरूगन फिलहाल केंद्र में सूचना प्रसारण राज्य मंत्री हैं.

डॉ. एल. मुरूगन का नाम तय होने के बाद उनका जीतना भी लगभग तय है. क्योंकि, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश से राज्य सभा के लिए अपने उम्मीदवार को खड़ा न करने का फैसला किया है. राज्य सभा उप-चुनाव और मतगणना के लिए 4 अक्टूबर की तारीख तय की गई है. हालांकि, कांग्रेस के उम्मीदवार खड़ा न करने के ऐलान के बाद उप-चुनाव की नौबत न आना तय है.

मध्य प्रदेश में राज्य सभा की 11 सीटें हैं. इनमें से अभी 7 सीटें बीजेपी के पास हैं, जबकि कांग्रेस के पास तीन सीटें हैं. एक सीट पर चुनाव होना है. बीजेपी से अभी एमजे अकबर, धर्मेंद्र प्रधान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अजय प्रताप सिंह, सुमेर सिंह सोलंकी, कैलाश सोनी और संपतिया उईके राज्यसभा सांसद हैं. जबकि, कांग्रेस से दिग्विजय सिंह, विवेक तन्खा और राजमणि पटेल राज्यसभा सांसद हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के कई जिलों में भारी से भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

एमपी में पहली से पांचवी कक्षा के लिए नया फरमान, स्कूलों में दूसरी क्लास के बच्चों को पढ़ाया जाएगा पहली का कोर्स

एमपी को मिलेगा 11,311 करोड़ रुपये की 1530 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजनाओं का तोहफा

एमपी हाईकोर्ट ने सरकार को दिए आदेश: कमेटी बनाकर तीन माह में नर्सिंग होमों की जांच कराएं

Leave a Reply