भ्रष्टाचार के आरोप में बीजेपी दिल्ली ने तीन पार्षदों को किया 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित

भ्रष्टाचार के आरोप में बीजेपी दिल्ली ने तीन पार्षदों को किया 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित

प्रेषित समय :15:49:04 PM / Sun, Sep 19th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भ्रष्टाचार पर ठोस कदम उठाते हुये दिल्ली के अलग-अलग नगर निगमों के तीन पार्षदों को पार्टी की सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. इन पार्षदों के नाम संजय ठाकुर, श्रीमती पूजा मदान और श्रीमती रजनी बब्लू पांडे है. इस बारे में दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की ओर से तीनों पार्षदों को संबोधित करते हुए पत्र भी जारी किया गया है.

इस पत्र में उनकी ओर से लिखा गया है कि आपको कई बार अवगत कराया गया कि आपके खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर काफी शिकायतें मिल रही हैं. आप अपने व्यवहार में बदलाव करें और शिकायतें न आने दें मगर आपकी ओर से इस बारे में कुछ नहीं किया गया, आपके भ्रष्टाचारी व्यवहार में कोई सुधार नहीं आया अत: आपको पार्टी की सदस्यता से 6 साल के लिए निकाला जा रहा है.

जानकारी के अनुसार ये तीनों पार्षद दिल्ली के अलग-अलग नगर निगमों के हैं. संजय ठाकुर दक्षिणी नगर निगम के सहदुलज्जाब से, श्रीमती पूजा मदान उत्तरी नगर निगम के मुखर्जी नगर से और श्रीमती रजनी बब्लू पांडे पूर्वी दिल्ली नगर निगम के न्यू अशोक नगर से पार्षद हैं.

दरअसल इन तीनों पार्षदों के खिलाफ प्रदेश अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को काफी समय से ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि ये लोग भ्रष्टाचार कर रहे हैं, जिससे इलाके में पार्टी की छवि पर दाग लग रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति पर सवाल उठ रहे हैं.

इसको ध्यान में रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष की ओर से इन तीनों पार्षदों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए इनको निकाल दिया गया है. मालूम हो कि दिल्ली नगर निगम में बीजेपी की सत्ता है. प्रदेश अध्यक्ष की ओर से नगर निगम के पार्षदों के खिलाफ लिया गया ये पहला एक्शन है. इससे पहले पार्षदों के खिलाफ ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से केंद्र को हर महीने मिलेगा 1,000 से 1,500 करोड़ रुपये का टोल राजस्व: गडकरी

काबुल एयरपोर्ट पर धमाका करने वाला आतंकी 5 साल पहले दिल्ली में हुआ था अरेस्ट

दिल्ली-जयपुर के बीच बनेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे, 2 घंटे में तय होगा सफर: नितिन गडकरी

पूर्वी भारत में आज भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में छाए रहेंगे बादल

दिल्ली में सीबीआई की बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी आग, अधिकारियों और कर्मचारियों को निकाला गया बाहर

वीकेंड पर दिल्ली के आसपास घूमने के लिए 5 बेहतरीन जगहें

Leave a Reply