वीकेंड पर दिल्ली के आसपास घूमने के लिए 5 बेहतरीन जगहें

वीकेंड पर दिल्ली के आसपास घूमने के लिए 5 बेहतरीन जगहें

प्रेषित समय :11:00:36 AM / Thu, Sep 16th, 2021

बारिश में मिट्टी की महक, बादल, ताजी हवा और हरी-भरी हरियाली सितंबर के महीने को यात्रा करने के लिए सबसे अच्छे समय में से एक बनाते हैं. अगर आप दिल्ली में या इसके आसपास रहते हैं, तो आप शानदार प्राकृतिक दृश्यों का आनंद लेने के लिए दिल्ली के आसपास घूमने का प्लान बना सकते हैं.

दिल्ली में अपने दैनिक जीवन से एक ब्रेक लें और सितंबर में दिल्ली के पास इन प्रसिद्ध स्थानों पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं. दिल्ली के आसपास घूमने के लिए जगहें

अल्मोड़ा – अपने नियमित जीवन से एक ब्रेक लें और अल्मोड़ा में बारिश का आनंद लें. दिल्ली के पास सितंबर में घूमने के लिए अल्मोड़ा अच्छी जगह है. ये हिमालय के जंगल में बसा हुआ है और सितंबर में सुखद मौसम का अनुभव कराता है. ये तनाव को दूर करने के लिए एकदम सही है. अपने प्रियजनों को अपने साथ ले जाएं और अल्मोड़ा की सुंदर और आकर्षक दृश्य देखें.

भरतपुर – भरतपुर केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान के लिए मुख्य रूप से जाना जाता है. इसमें हजारों की संख्या में दुर्लभ और विलुप्त जाति के पक्षी पाए जाते हैं. चाहे आप प्रकृति प्रेमी हों, पक्षी देखने वाले हों, या बस अपने मन को शांत करना चाहते हों, सितंबर में भरतपुर की यात्रा कर सकते हैं. अपने दोस्तों और परिवार के साथ यहां के शानदार नजारों का आनंद ले सकते हैं. इतना ही नहीं भरतपुर में संग्रहालय और मंदिर भी हैं जिन्हें आप अपनी यात्रा के दौरान देख सकते हैं.

ऋषिकेश – दिल्ली के पास ऋषिकेश सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है. यहां आप रिवर राफ्टिंग, ट्रेकिंग, योगा, मेडिटेशन या सिर्फ नदी के किनारे भी बैठे रह सकते हैं. आप लक्ष्मण झूला पर टहलने का आनंद ले सकते हैं. आप गंगा आरती में भाग ले सकते हैं.

बीर बिलिंग – पहाड़ों की ताजी हवा का आनंद लें – बीर बिलिंग पैराग्लाइडिंग के लिए जाना जाता है. हालांकि, सितंबर में आप इस एक्टिविटी का आनंद नहीं ले सकते. इसके अलावा, बीर बिलिंग हिमाचल का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है और आपको मोहित करने के लिए कई आकर्षण हैं. दिल्ली की भीड़ से बचने के लिए सितंबर में बीर बिलिंग घूमने का प्लान बनाएं. सुखदायक वातावरण और लुभावने दृश्य किसी को भी मोहित कर सकते हैं.

कसौली – आप कसौली भी यात्रा के लिए जा सकते हैं. यहां सुंदरता और शांति का अनुभव कर सकते हैं. अगर आप अपनों के साथ समय बिताना चाहते हैं और प्रकृति की खूबसूरती का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो कसौली जरूर जाएं. ये शांत वातावरण प्रदान करता है और आप यहां शानदार बारिश के दृश्यों का आनंद ले सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कन्याकुमारी, रामेश्वरम् के साथ और भी 6 शहरों में घूमने का मौका

लड़कियों में बढ़ा अकेले घूमने का ट्रेंड, क्या आपको पसंद है अकेले घूमना?

छात्र ने घूमने के लिए सर्च की दुनिया की सबसे खतरनाक जगह, पहुंच गया काबुल

घूमने के लिए खूबसूरत जगह है लवासा, पार्टनर या परिवर संग घूमने का बना सकते हैं प्लान

दसवीं फेल छात्रों को शख्स का तोहफा, फ्री में हिल स्टेशन घूमने का मौका

Leave a Reply