संगठनात्‍मक ढांचे में नई ऊर्जा भरने के लिए कांग्रेस को स्‍थायी अध्‍यक्ष की जरूरत: शशि थरूर

संगठनात्‍मक ढांचे में नई ऊर्जा भरने के लिए कांग्रेस को स्‍थायी अध्‍यक्ष की जरूरत: शशि थरूर

प्रेषित समय :15:27:14 PM / Sun, Sep 19th, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अध्‍यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने के 2 साल बाद भी कांग्रेस को अब तक पूर्णकालिक अध्यक्ष नहीं मिल सका है. यहां तक कि G23 की मांग का भी असर कांग्रेस आलाकमान पर होता नहीं दिख रहा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी अब पार्टी में एक स्थायी अध्यक्ष की जरूरत पर जोर दिया है. शशि थरूर ने कहा है कि पार्टी के संगठनात्‍मक ढांचे में और अधिक ऊर्जा की जरूरत है और इसके लिए पार्टी को अब एक स्‍थायी अध्‍यक्ष मिलना चाहिए.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा, सोनिया गांधी का नेतृत्व वह है, जिसे हम सभी प्यार करते हैं. इसके बावजूद अब समय आ गया है कि पार्टी को एक स्‍थायी अध्‍यक्ष मिले जो पार्टी को एक साथ लेकर आगे बढ़े और आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को रोकने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर सके. कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले दो साल से पार्टी के पास स्‍थायी अध्‍यक्ष नहीं है. कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे को और अधिक ऊर्जा की जरूरत है. ये तभी संभव होगा जब पार्टी को उसका स्‍थायी अध्‍यक्ष मिलेगा.

शशि थरूर ने कहा कि सोनिया गांधी ने अभी तक पार्टी का नेतृत्‍व बहुत अच्‍छे तरीके से किया है. पार्टी का हर एक कार्यकर्ता उनके हर आदेश का सम्‍मान करता है. हालांकि हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि उन्‍होंने खुद इस बात की इच्‍छा कई बार जताई है कि वह अब अध्‍यक्ष पद से हटना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी के नेतृत्व की भूमिका में वापस आने के इच्छुक हैं तो इसे जल्द ही होना चाहिए.

शशि थरूर ने कहा, हमने पहले भी देखा है जब राहुल गांधी को पार्टी का अध्‍यक्ष बनाया गया था उस समय पार्टी में नए तरीके का नेतृत्‍व देखने को मिला था. यही कारण है कि पार्टी कार्यकर्ता उन्‍हें एक बार फिर पार्टी अध्‍यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. अगर राहुल गांधी पार्टी अध्‍यक्ष बनने को तैयार हैं तो उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द फैसला लेना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से केंद्र को हर महीने मिलेगा 1,000 से 1,500 करोड़ रुपये का टोल राजस्व: गडकरी

काबुल एयरपोर्ट पर धमाका करने वाला आतंकी 5 साल पहले दिल्ली में हुआ था अरेस्ट

दिल्ली-जयपुर के बीच बनेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे, 2 घंटे में तय होगा सफर: नितिन गडकरी

पूर्वी भारत में आज भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में छाए रहेंगे बादल

दिल्ली में सीबीआई की बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी आग, अधिकारियों और कर्मचारियों को निकाला गया बाहर

वीकेंड पर दिल्ली के आसपास घूमने के लिए 5 बेहतरीन जगहें

Leave a Reply