दुबई से सोना तस्‍करी कर लाया जा रहा था भारत, IGI एयरपोर्ट पर कस्टम ने ऐसे पकड़ा

दुबई से सोना तस्‍करी कर लाया जा रहा था भारत, IGI एयरपोर्ट पर कस्टम ने ऐसे पकड़ा

प्रेषित समय :13:55:33 PM / Tue, Sep 21st, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली और एनसीआर में मादक पदार्थ की लगातार हो रही तस्करी को रोकने के ल‍िए जहां दिल्‍ली पुलिस पूरी तरह से मुस्तैदी से काम कर रही है. वहीं, दिल्ली और देश के दूसरे राज्‍यों में स्‍थ‍ित एयरपोर्ट पर कस्टम अध‍िकारी अवैध तरीके से होने वाली गोल्ड की तस्करी पर भी पूरी तरह से अलर्ट हैं. ताजा मामला नई द‍िल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 का सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम स्टाफ ने 483 ग्राम गोल्ड को बरामद किया है. इस गोल्‍ड को तस्करी करके दुबई के रास्ते रियाद से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 तक लाया गया था. कस्‍टम ने इस मामले में 2 भारतीय यात्रियों को भी गिरफ्तार किया है.

दिल्ली एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारियों ने रियाद से दुबई के रास्ते फ्लाइट नम्बर FZ 8197 से दिल्ली तक आए यात्री से संदिग्ध रुट के आधार पर शक के आधार पर पूछताछ और तलाशी में आरोपी यात्री के बैग से 1 गोल्ड बिस्किट और 2 गोल्ड बार बरामद किया गया. बरामद 483 ग्राम गोल्ड की कीमत 20.78 लाख बताई जा रही है. जिसे कस्टम ने जब्त कर लिया है और दोनों यात्रियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-पाकिस्तान की टीमें टी-20 मैच वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भिड़ेंगी, दुबई में हो सकता है मुकाबला

अवैध धर्मांतरण मामले में बड़ा खुलासा- दुबई, लंदन और केरल से होती थी फंडिंग

भारतीय टैक्सी ड्राइवर और उसके दोस्तों की दुबई में लॉटरी निकली, 40 करोड़ का ईनाम

पाकिस्तान में लड़ पड़ीं पत्नियां तो दुबई में उनके पतियों के बीच हो गया खूनी संघर्ष, जेल

दुबई में जॉब के लिए रेणू बनीं आयशा, कुछ दिनों पहले ही हुई थी शादी

Leave a Reply