अब ऑफिस में महिला कर्मचारी को लव, हनी, स्वीटी बोला तो खैर नहीं, जा सकती है नौकरी

अब ऑफिस में महिला कर्मचारी को लव, हनी, स्वीटी बोला तो खैर नहीं, जा सकती है नौकरी

प्रेषित समय :11:19:13 AM / Wed, Sep 22nd, 2021

क्या आप भी अपने ऑफिस में काम करने वाली महिला कर्मचारियों को दूसरे नामों से बुलाते हैं? अगर हां, तो तुरंत अपनी इस आदत को बदल डालिये. हाल ही में मेनचेस्टर के एक ऑफिस ने अपने यहां काम करने वाले मेल कर्मचारी को निकाल दिया. उस पर ऑफिस की महिलाओं को हनी, लव, स्वीटी आदि बोलने का दोषी माना गया था. इस मामले को लेकर शख्स ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. जहां कोर्ट ने भी ऑफिस के फैसले को सही मानते हुए लोगों को वार्निंग दी कि ऑफिस में महिला कर्मचारियों को ऐसे नामों से पुकारना उनका अपमान करना है.

कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि ऑफिस में महिला कर्मचारी को लव बोलना उनकी इंसल्ट करना है. जज ने कहा कि स्वीटी और बेब्स जैसे शब्द महिला को अपमानित करते हैं.महिलाओं के लिए इन शब्दों का इस्तेमाल गलत है. ये सुनवाई एक फ्यूनरल होम के मैनेजर माइक हार्टले को इन शब्दों के इस्तेमाल के कारण नौकरी से निकाले जाने के केस में हुई. माइक पर आरोप था कि वो अपने साथ काम करने वाली महिलाओं को इन शब्दों से बुलाता था जो उनकी इंसल्ट थी.

नौकरी से निकाले जाने के के बाद माइक ने मेनचेस्टर कोर्ट में इसे लेकर केस दायर किया था. माइक का कहना था कि वो सिर्फ महिलाओं को ही नहीं, बल्कि पुरुष कर्मचारियों को भी मेट और पाल जैसे शब्दों से बुलाता था. वो सिर्फ महिलाओं को पेट नेम से बुलाता था. उसका कोई बुरा या खराब इंटेंशन नहीं था. ऐसे में जॉब से निकाला जाना गलत था और कोर्ट को कंपनी को उसे वापस रखने का आर्डर जारी करना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में विदेशी महिला और उसके 13 महीने के बेटे का कत्ल, पति फरार

राजस्थान में सभी महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन नि:शुल्क मिलेंगे, 19 नवंबर से शुरू होगी योजना

जबलपुर में लकवाग्रस्त महिला के साथ रेप, 10 साल से बिस्तर पर पड़ी है पीडि़ता

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा-अगले साल मई से शुरू हो जाएगा महिलाओं का एनडीए से दाखिला

तालिबान ने फिर किया उपमंत्रियों का ऐलान, इस बार भी किसी महिला को नहीं मिला हक

मरने के 45 मिनट बाद फिर जि़ंदा हो गई महिला, हार्ट अटैक से हुई थी मौत, डॉक्टर मान रहे चमत्कार

Leave a Reply