18 करोड़ की ड्रग्स के साथ महिला यात्री मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, ज़ाम्बिया से ड्रग्स की डिलीवरी करने पहुंची थी भारत

18 करोड़ की ड्रग्स के साथ महिला यात्री मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, ज़ाम्बिया से ड्रग्स की डिलीवरी करने पहुंची थी भारत

प्रेषित समय :15:40:54 PM / Fri, Sep 24th, 2021

मंबई. मुंबई के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. इस कार्रवाई में 18 करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामद किए गए हैं. एजेंसी ने ड्रग्स के साथ एक महिला यात्री को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद इंटेलिजेंस यूनिट महिला से पूछताछ कर रही है. खुफिया सूत्रों से इंटेलिजेंस यूनिट को जानकरी मिली थी कि एक महिला यात्री जांबिया से मुंबई यात्रा कर रही है. यह महिला अपने साथ ड्रग्स की बड़ी खेप लेकर यात्रा कर रही है जो कि तश्करी का मामला है. खुफिया सूचना मिलते ही इंटेलिजेंस यूनिट अलर्ट हो गई.

जानकारी मिलने के बाद इंटेलिजेंस यूनिट की टीम ने एयरपोर्ट पर अपनी निगरानी बढ़ा दी. इस दौरान इंटेलिजेंस यूनिट को एक महिला पर शह हुआ. जिसके बाद उससे पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान उसके बैग की जांच की गई जहां से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए गए हैं. महिला की उम्र करीब 40 साल है.

इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने बताया कि महिला के बैग से ड्रग्स मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ की जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि महिला के ट्रॉली बैग से करीब 3.584 किलो ग्राम हीरोईन बरामद की गी है. अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बजार में कीमत करीब 18 करोड़ रुपये हैं.

जांच के दौरान यह भी पता चला कि महिला यात्री ने ज़ाम्बिया से अदीस अबाबा की यात्रा करते हुए मुंबई पहुंची. महिला का नाम क्यूवेनसी चिलुफ़्या बताया जा रहा है जो कि ज़ाम्बिया की नागरिक है और पहली बार भारत की यात्रा पर मुंबई पहुंची थी. महिला ने टेंपररी बिजनेस ट्रिप के नाम से यात्रा कर रही थी जिससे कि किसी जांच एजेंसी को कोई शक न हो.

इंटेलिजेंस यूनिट ने महिला को कस्टडी में ले ली है. इंटेलिजेंस यूनिट पूछताछ कर यह जानना चाह रही है कि आखिर इसका सप्लाई कहां होने वाला था. कौन इस गिरोह का सरगना है और इसके तार किस-किसके साथ जुड़े हुए हैं. हालांकि अभी तक इंटेलिजेंस यूनिट को कुछ ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंडोनेशिया: जकार्ता जेल में लगी आग, 41 ड्रग्स कैदियों की मौत, 39 झुलसे

अरमान कोहली को NCB ने किया गिरफ्तार, घर से बरामद हुआ ड्रग्स

ड्रग्स केस में एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह सहित इन सेलेब्स को ED ने किया तलब

मुंबई: एनसीबी ने ड्रग्स से केक बनाने वाली बेकरी का किया पर्दाफाश, मामले में 1 डॉक्टर गिरफ्तार, इन नामों से बेचते थे

मुंबई: बेकरी में केक और पेस्ट्री में रखकर बेची जा रही थी ड्रग्स, एनसीबी की गिरफ्त में आये दो तस्कर

कोरोना काल में ड्रग्स सप्लायर इमरजेंसी फूड सप्लाई के नाम पर अमेरिका से भेज रहे ड्रग्स, NCB ने की कार्रवाई

Leave a Reply