पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने दिया अपनी सिक्योरिटी कम करने का आदेश

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने दिया अपनी सिक्योरिटी कम करने का आदेश

प्रेषित समय :11:37:32 AM / Fri, Sep 24th, 2021

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री, चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को अपने सुरक्षा कवर में कटौती की घोषणा की और कहा कि उन्हें अपने ही भाइयों से बचाने के लिए उन्हें सेना की आवश्यकता नहीं है. पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद वह ऐसा महसूस कर रहे थे जैसे वह किसी कैद में हों. उन्होंने अपनी सुरक्षा में लगी गाड़ियों और सुरक्षा कर्मियों को देखते हुए यह बात कही. उनके वाहनों के काफिले की सुरक्षा के लिए 1 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.

पंजाब के नए मुख्यमंत्री ने अपने सुरक्षा कवर को कम करने की घोषणा करते हुए कहा, "मैं आप में से एक हूं और मुझे अपने ही भाइयों से बचाने के लिए 1000 सुरक्षा कर्मियों की सेना की आवश्यकता नहीं है."

उन्होंने कहा,  ''वीआईपी होने का क्या फायदा. जब मैं मुख्यमंत्री बना तो मैं खुद को कोस रहा था. मुझे भारी भीड़ ने एस्कॉर्ट किया. मैंने अधिकारियों से काफी सिक्योरिटी को कम करने के लिए कहा, मैं आजाद व्यक्ति हूं मुझे कौन मारेगा."

पंजाब के एक विश्वविद्यालय में अपने संबोधन के दौरान, चन्नी ने अत्यधिक सुरक्षा को सरकारी संसाधनों की बर्बादी बताया. चन्नी ने उल्लेख किया कि वह एक शानदार जीवन शैली के शौकीन नहीं हैं और उन्होंने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से उनके काफिले का गठन करने वाले वाहनों में कमी सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है.

पिछले हफ्ते की शुरुआत में, कई दौर की बातचीत के बाद, कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद, चन्नी को कांग्रेस आलाकमान द्वारा नए सीएम के लिए चुना गया था. ये घटनाक्रम 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कार्तिक त्यागी की जबरदस्त गेंदबाजी, राजस्थान ने पंजाब को 2 रन से हराया

पंजाब के सामने राजस्थान ने दिया 186 का टारगेट, अर्शदीप सिंह ने लिए 5 विकेट

पंजाब के बाद राजस्थान में फेरबदल की तैयारी? सचिन पायलट ने राहुल गांधी से की लंबी बातचीत

पंजाब: सीएम बनते ही चन्नी ने किया किसानों का बिजली बिल माफ, की यह घोषणा

पंजाब में CM चन्नी का फरमान, अब सुबह नौ बजे कर्मचारियों को पहुंचना होगा ऑफिस

Leave a Reply