पंजाब: सीएम बनते ही चन्नी ने किया किसानों का बिजली बिल माफ, की यह घोषणा

पंजाब: सीएम बनते ही चन्नी ने किया किसानों का बिजली बिल माफ, की यह घोषणा

प्रेषित समय :15:14:33 PM / Mon, Sep 20th, 2021

चंडीगढ़. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तत्काल बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों का बिजली माफ करने की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि पंजाब में किसानों के बिजली बिल माफ होंगे.

उनके मीटर बहाल किए जाएंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह के 18 सूत्रीय कार्यों के बचे हुए काम होंगे. उन्होंने भरोसा दिलाया कि पंजाब की जनता के साथ कुछ भी गलत नहीं होगा. कोई भेदभाव नहीं होगा. उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी धन्यवाद दिया. इस मौके पर हरीश सिद्धू और नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे.

इससे पहले चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के पहले दलित सीएम के रूप में शपथ ले ली. सुबह करीब 11.20 बजे राजभवन में हुए शपथग्रहण समारोह में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई. चरणजीत सिंह चन्नी के साथ ही सुखजिंदर सिंह रंधावा और फिर ओम प्रकाश सोनी (ओपी सोनी) ने भी शपथ ली. दोनों डिप्टी सीएम होंगे. रंधावा एक सिख चेहरा हैं, वहीं ओपी सोनी हिंदू नेता हैं. इस तरह कांग्रेस ने सभी वर्गों को साधने की कोशिश की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, वे पंजाब की जनता की भलाई के लिए नई सरकार के साथ मिलकर काम करते रहेंगे.

राजभवन में 41 लोगों को आने की अनुमति मिली थी. राहुल गांधी, नवजोत सिंह सिद्धू, हरीश रावत, सुनील जाखड़ समेत सभी बड़े नेता मौजूद रहे. कैप्टन अमरिंदर नहीं पहुंचे. राहुल गांधी भी शपथग्रहण होने के बाद राजभवन पहुंचे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चरणजीत चन्नी बने पंजाब के नए मुख्यमंत्री, दो डिप्टी सीएम के साथ ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

आज पंजाब के 16वें सीएम के रूप में शपथ लेंगे चरणजीत सिंह चन्नी, ये होगा बड़ा चैलेंज

अभिमनोजः पंजाब में कांग्रेस के मास्टर स्ट्रोक के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के सियासी भविष्य की चर्चाएं शुरू!

पंजाब: चरणजीत चन्नी होंगे नए मुख्यमंत्री, चुने गए विधायक दल के नेता

पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए सुखजिंदर रंधावा का नाम तय, दो डिप्टी सीएम भी बनेंगे, रंधावा ने राज्यपाल से मांगा वक्त

अंबिका सोनी ने ठुकराया पंजाब के CM पद का ऑफर! सोनिया गांधी ने लगाई थी नाम पर मुहर

Leave a Reply