‘मैं स्कूल जाना चाहती हूं’, अफगान की लड़की का भाषण हुआ वायरल

‘मैं स्कूल जाना चाहती हूं’, अफगान की लड़की का भाषण हुआ वायरल

प्रेषित समय :10:58:26 AM / Sat, Sep 25th, 2021

अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने लड़कियों के स्कूल जाने पर रोक लगा दी है. अब, एक यंग लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कुछ और बच्चों के साथ अपने अधिकार की मांग कर रही है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. साथ ही लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक अफगान लड़की तालिबान को चुनौती देते हुए अपनी शिक्षा जारी रखने की मांग कर रही है. उसका ये भाषण सभी को बेहद पसंद आ रहा है. एक मिनट के लंबे वीडियो में, वह निडर होकर तालिबान नेताओं से पूछ रही थी कि वे कौन होते हैं जो उनसे अधिकार और अवसर छीन लेते हैं. जब पुरुष और महिला दोनों ‘अल्लाह’ के सामने समान रूप से होते हैं. ये वीडियो अफगान के पत्रकार बिलाल सरवरी ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. जिसके बाद से ये क्लिप वायरल हो गई है.

वीडियो में सुना जा सकता है लड़की कहती है, ‘मैं एक नई पीढ़ी से हूं, मैं सिर्फ खाने, सोने और घर पर रहने के लिए पैदा नहीं हुई हूं. मैं स्कूल जाना चाहती हूं’, लड़की ने तर्क दिया कि वह देश के विकास के लिए काम करना चाहती है. लड़की ने आगे कहा, ‘अफगानिस्तान में अगर कोई लड़की शिक्षा प्राप्त नहीं करेगी तो हमारी आने वाली पीढ़ी कैसे संस्कारी होगी, अगर हमें शिक्षा नहीं मिलेगी, तो इस दुनिया में हमारा कोई मूल्य नहीं होगा’ सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस लड़की का समर्थन भी दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान को 470 करोड़ रुपये की मदद देगा अमेरिका

अब अफगानिस्तान में चलेगी पाकिस्तान की मुद्रा, जनता ने करना शुरू किया विरोध

पाक के हाथ लगे खुफिया दस्तावेज, खतरे में अफगानिस्तान की सुरक्षा

यूएनओ की चेतावनी : अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था हो सकती है ध्वस्त

पुतिन की तालिबान को चेतावनी: पड़ोसी देशों के लिए खतरा न बने अफगानिस्तान

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी ने मांगी माफी, आरोपों पर यह दी सफाई

Leave a Reply