अफगानिस्तान को 470 करोड़ रुपये की मदद देगा अमेरिका

अफगानिस्तान को 470 करोड़ रुपये की मदद देगा अमेरिका

प्रेषित समय :09:58:47 AM / Tue, Sep 14th, 2021

वॉशिंगटन. अमेरिका ने अफगानिस्तान को लेकर अहम फैसला लिया है. अमेरिका ने अफगानिस्तान के लोगों की आर्थिक मदद करेगा. अमेरिका ने कहा कि वह अफगानिस्तान को 64 मिलियन डॉलर (करीब 470 करोड़ रुपये) की मानवीय सहायता देने के लिए तैयार है. इसके साथ ही आगे इस देश की जमीनी स्थिति का आकलन किया जाएगा और भविष्य में और मदद देने पर विचार होगा.

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत लिंडा थॉम्पसन-ग्रीनफील्ड ने कहा है कि अफगानिस्तान में स्थिति बेहद गंभीर है. ग्रीनफील्ड ने जिनेवा में अफगानिस्तान पर आयोजित मानवीय सम्मेलन में तालिबान से उसकी प्रतिबद्धताएं बनाए रखने का आह्वान किया और उसके (तालिबान) द्वारा सहायता वितरण में बाधा उत्पन्न करने की खबरों का उल्लेख किया.

अमेरिका के अलावा संयुक्त राष्ट्र ने भी अफगानिस्तान में मानवीय अभियान का समर्थन करने के लिए दो करोड़ अमेरिकी डॉलर देने की घोषणा की है. महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि युद्धग्रस्त देश में लोग दशकों की पीड़ा और असुरक्षा के बाद शायद अपने सबसे खतरनाक समय का सामना कर रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए अब उनके साथ खड़े होने का समय है. उन्होंने ये भी कहा कि अफगानिस्तान के लोगों को भोजन, दवा, स्वास्थ्य सेवाओं, सुरक्षित पानी, स्वच्छता और सुरक्षा की तत्काल आवश्यकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में नीम के दातुन की भारी डिमांड, 18 सौ में बिक रहे हैं

अमेरिका में कोरोना का फिर कहर, एक दिन में 15 सौ से ज्यादा की मौत, डेढ़ लाख से ज्यादा मामले आए

अमेरिकी हथियारों और विमानों का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा तालिबान, काबुल छोडऩे से पहले अमेरिका ने किया बड़ा काम

तालिबान को अमेरिका का झटका: कई विमानों को उड़ने लायक नहीं छोड़ा, रॉकेट डिफेंस सिस्टम भी किया खराब

कोविड-19 के मद्देनजर यूरोप के 27 देशों में अमेरिका के यात्रियों की एंट्री पर रोक की सिफारिश

Leave a Reply