Divya Dutta B'day: सलमान खान की फिल्म से मिली थी पहचान

Divya Dutta B

प्रेषित समय :09:56:01 AM / Sat, Sep 25th, 2021

एक्ट्रेस दिव्या दत्ता जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं. आज दिव्या का जन्मदिन है. 25 सितंबर को जन्मीं एक्ट्रेस आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं.

वीर जारा, दिल्ली 6, भाग मिल्खा भाग सहित कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं और अपनी पहचान बना चुकी हैं. दिव्या दत्ता ने मॉडलिंग से करियर की शुरुआत की थी. उन्हें पहली हिंदी फिल्म ‘इश्क में जीना इश्क में मरना’ (1994) मिली. लेकिन दिव्या को सलमान खान की फिल्म ‘वीरगति’ से पहचान मिली थी.

दिव्या ने अपने करियर में हिंदी के अलावा पंजाबी, तमिल, मलयालम, उर्दू और अंग्रेजी भाषा में काम किया है. इसके अलावा उन्होंने कई मशहूर टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. वहीं ‘कसूर’ फिल्म में लिसा रे के किरदार के लिए डबिंग भी की है. उनकी चुनिंदा फिल्मों में ‘दिल्ली-6’, ‘वीर-जारा’, ‘सुर’ और ‘वेलकम टू सज्जनपुर’ का नाम लिया जाता है.

दिव्या की निजी जिंदगी उनके फिल्मी किरदार की तरह ही चुनौती भरी रही है. दिव्या ने एक इंटरव्यू में कहा था कि आज तक 1984 के सिख दंगे नहीं भूल पाई हैं, जब डर के मारे वे अपनी मां के पल्लू में छुप गईं थी. इतना ही नहीं दिव्या ने साल 2005 में लेफ्टिनेंट कमांडर संदीप शेरगिल से शादी की, लेकिन ये शादी मात्र कुछ ही महीनों में ही टूट भी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस रिमी सेन ने इस वजह से इंडस्ट्री को कहा था अलविदा

एक्ट्रेस निकिता रावल से बंदूक की नोक पर हुई 7 लाख की लूट

टैक्स चोरी करने के आरोप में चीनी एक्ट्रेस झेंग शुआंग पर 3.38 अरब से अधिक का जुर्माना

Leave a Reply