पंजाब में कैबिनेट विस्तार में फंसा पेंच? कई बैठकों के बाद भी तय नहीं कर पाए सीएम चन्नी

पंजाब में कैबिनेट विस्तार में फंसा पेंच? कई बैठकों के बाद भी तय नहीं कर पाए सीएम चन्नी

प्रेषित समय :12:17:15 PM / Sat, Sep 25th, 2021

पंजाब के नए-नवेले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चंडीगढ़ से दिल्ली आकर कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन अपनी कैबिनेट को अंतिम स्वरूप देने में सफल नहीं हुए हैं. आधा दर्जन नए चेहरों को शामिल करने की बात के बीच कांग्रेस आलाकमान ने शुक्रवार को मंत्रालय को अंतिम रूप देने के लिए चन्नी के साथ दिल्ली में एक और दौर की बातचीत की.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल के साथ कई बैठकों के बाद, राष्ट्रीय राजधानी से चंडीगढ़ पहुंचने के कुछ ही घंटों बाद केंद्रीय नेतृत्व द्वारा चन्नी को फिर चर्चा के लिए दिल्ली बुला लिया गया. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री की दिल्ली की यह तीसरी यात्रा है.

चन्नी गुरुवार की शाम भी दिल्ली गए थे, जहां उन्होंने अपनी मंत्रिपरिषद के गठन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ चर्चा की थी. उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव हरीश रावत के साथ भी बातचीत की थी. बैठक के बाद चन्नी शुक्रवार को लौटे. इस बीच, पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की है. अब इस बारे में अटकलें लगाई जा रही है कि जाखड़ को कोई पद दिया जा सकता है. दरअसल, वह मुख्यमंत्री के तौर पर अमरिंदर सिंह की जगह लेने से चूक गये थे. जाखड़, कांग्रेस पार्टी के विधायक दल के नेता पद की दौड़ में आगे थे. हालांकि, अंबिका सोनी सहित पार्टी के नेताओं ने सुझाव दिया कि किसी सिख को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के तरनतारन में पुलिस ने हथियार और विस्फोटक के साथ 3 आतंकियों को किया गिरफ्तार

पंजाबी चने-टिक्की चाट

कार्तिक त्यागी की जबरदस्त गेंदबाजी, राजस्थान ने पंजाब को 2 रन से हराया

पंजाब के सामने राजस्थान ने दिया 186 का टारगेट, अर्शदीप सिंह ने लिए 5 विकेट

पंजाब के बाद राजस्थान में फेरबदल की तैयारी? सचिन पायलट ने राहुल गांधी से की लंबी बातचीत

Leave a Reply