अमेरिका के मोंटाना में पटरी से उतरी ट्रेन, तीन की मौत तथा कई लोग घायल

अमेरिका के मोंटाना में पटरी से उतरी ट्रेन, तीन की मौत तथा कई लोग घायल

प्रेषित समय :10:59:14 AM / Sun, Sep 26th, 2021

मोंटाना. अमेरिका में सिएटल और शिकागो के बीच चलने वाली एमट्रैक कंपनी की ट्रेन शनिवार दोपहर को उत्तर-मध्य मोंटाना में पटरी से उतर गई. शेरिफ कार्यालय के मुताबिक इस दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई तथा कई लोग घायल हैं.

एमट्रेक के प्रवक्ता जैसन अबराम्स ने एक वक्तव्य में बताया कि एम्पायर बिल्डर ट्रेन की पांच बोगियां जोपलिन कस्बे के निकट पटरी से उतर गई. इस ट्रेन में 147 यात्री और क्रू के 13 सदस्य सवार थे. उन्होंने बताया कि स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर घायलों को अस्पतालों में पहुंचाने तथा अन्य यात्रियों को सुरक्षित निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं.

एमट्रैक के प्रवक्ता जैसन अबराम्स ने जानकारी दी है कि यह एंपायर बिल्‍डर ट्रेन शाम करीब 4 बजे जॉपलिन के पास हादसे का शिकार हुई है. घटनास्‍थल हेलेना के उत्तर में करीब 241 किमी और कनाडा के बॉर्डर से 48 किमी दूर है. बताया गया है कि ट्रेन में कुल 10 डिब्‍बे और दो इंजन थे. हादसे के पास एमट्रैक कंपनी स्‍थानीय प्रशासन के साथ मिलकर घायलों को ट्रेन से निकालकर अस्‍पताल पहुंचाने का प्रयास कर रही है. वहीं नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के प्रवक्‍त के अनुसार हादसे की जांच के लिए 14 सदस्यीय टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जीतन राम मांझी को विश्व हिंदू परिषद की चेतावनी, भगवान राम पर अनर्गल प्रलाप से बाज आएं

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 412 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

डबलूसीआरईयू ने भगवान विश्वकर्मा ज्यन्ती के अवसर पर रेलवे के ट्रेकमैन्टरों/एमसीएफ की समस्याओं का ज्ञापन सौंपा

Leave a Reply