डबलूसीआरईयू ने भगवान विश्वकर्मा ज्यन्ती के अवसर पर रेलवे के ट्रेकमैन्टरों/एमसीएफ की समस्याओं का ज्ञापन सौंपा

डबलूसीआरईयू ने भगवान विश्वकर्मा ज्यन्ती के अवसर पर रेलवे के ट्रेकमैन्टरों/एमसीएफ की समस्याओं का ज्ञापन सौंपा

प्रेषित समय :19:59:41 PM / Fri, Sep 17th, 2021

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन द्वारा दिनांक 20 अगस्त से 27 अगस्त 2021 तक ट्रेकमैन्टेनरों तथा एमसीएफ कर्मचारियों ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर मांग की थी कि सभी विभागों के एमसीएफ/एमसीएम जो ग्रेड पे 4200 (लेवल-6) में कार्यरत है, को ग्रेड पे 4600 (लेवल-7) में अपग्रेड कराने तथा ट्रेकमैनेां के लिये 4200 ग्रेड पे तथा 4600 ग्रेड पे मिले, की मांग की थी. इसी श्रृंखला में हजारों कर्मचारियों ने ट्विटर के माध्यम से अपनी भावनाओं को रेलमंत्री, रेलवे बोर्ड, महामंत्री एआईआरएफ को भी व्यक्त किया था.

यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने बताया कि आज शुक्रवार 17 सितम्बर 2021 को भगवान विश्वकर्मा जी की ज्यन्ति के उपलक्ष में एमसीएफ/एमसीएम जो ग्रेड पे 4200 (लेवल-6) में कार्यरत है, को ग्रेड पे 4600 (लेवल-7) में अपग्रेड कराने तथा ट्रेकमैनों के लिये 4200 ग्रेड पे तथा 4600 ग्रेड पे दिये जाने की मांग को विशाल रैली का आयोजन कर रेलमंत्री तथा अध्यक्ष रेलवे बोर्ड के नाम ज्ञापन मंडल रेल प्रबंधक को सौंपा गया. विशाल रैली मंडल यूनियन कार्यालय से प्रारंभ हेाकर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय से होती हुई उमरावमल पुरोहित सभागार में आम सभा में परिवर्तित हो गई.

रेल कर्मचारियों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण हो : मुकेश गालव

आम सभा को यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने संबोधित करते हुये हुये कि वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन ने रेलवे में कार्यरत एमसीएफ/एमसीएम जो ग्रेड पे 4200 (लेवल-6) में कार्यरत है, को ग्रेड पे 4600 (लेवल-7) में अपग्रेड कराने तथा ट्रेकमैनेां के लिये 4200 ग्रेड पे तथा 4600 ग्रेड पे मिले की मांग उठाई है इस जाजय मांग के समर्थन में रेलकर्मचारी द्वारा हस्ताक्षर अभियान तथा ट्विटर अभियान भी चलाया गया. इस समस्याओं को उच्च स्तर पर उठाकर शीघ्र ही निराकरण करने का कार्य किया जाये.

कोटा मंडल के तुगलकाबाद गंगापुरसिटी, भरतपुर बयाना, सवाईमाधोपुर रामगंजमंडी, शामगढ़, विक्रमगढ़ आलोट, बांरा, बूंदी, में भी रैली निकालकर संबंधित अधिनस्थों को ज्ञापन सौंपने का काम किया गया. आम सभा के दौरान भगवान विश्वकर्मा जी की तस्वीर पर माल्यार्पण भी किया गया. इस दौरान यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान, बी.एन.शर्मा, प्रदीप शर्मा, विजय शर्मा, अरविन्द्र सिंह, घनश्याम मीणा, दीपक राठौर, जसराम मीणा ने भी संबोधित किया. इस असवर पर लगभग सैंकड़ा रेलकर्मचारी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एएसआई कम्पनी में 15 सेे होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल, कोटा में तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

राजस्थान आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ ने कोटा कलेक्टर को 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

पमरे के जीएम को WCREU ने बताई कोटा के रेलकर्मचारियों की समस्याएं, सौंपा 27 सूत्रीय ज्ञापन

कोटा रेलवे स्टेशन पर कार्यरत वेंडर्स की हुई बैठक में एचएमएस के राष्ट्रीय सचिव मुकेश गालव ने उनकी समस्याओं के निदान का दिया भरोसा

WCREU कोटा लोको शाखा की विशेष बैठक और कार्यकारिणी के चुनाव सम्पन्न, निजीकरण, उसके दुष्प्रभाव से निपटने बनी रणनीति

Leave a Reply