कांग्रेस में शामिल होने की कन्हैया ने बताई यह वजह, बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस में शामिल होने की कन्हैया ने बताई यह वजह, बीजेपी पर साधा निशाना

प्रेषित समय :19:09:50 PM / Tue, Sep 28th, 2021

नई दिल्ली. कन्हैया कुमार राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उनके साथ गुजरात से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कन्हैया कुमार ने कांग्रेस में शामिल होने की वजह का खुलासा किया, वहीं आरएसएस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस बचेगी तभी देश बचेगा. वहीं, जिग्नेश ने कहा कि आज हमारा संविधान और लोकतंत्र खतरे में है, उसे हमें बचाना है.

उन्होंने आगे कहा, मुझे भरोसा है कि कांग्रेस जो अपने आपको लोकतांत्रिक पार्टी कहती है, वो सत्ता से सवाल पूछने और लोगों के संघर्ष के लिए लडऩे में हमारा साथ देगी. कन्हैया ने आरएसएस पर हमला करते हुए कहा कि ये संघ परिवार नहीं है. वो क्या परिवार है कि अपना परिवार छोड़कर परिवार बनाना पड़े. महात्मा गांधी अपनी पत्नी के साथ अंग्रेजों से लड़े. आप इतिहास उठाकर देख लीजिए सब लोग अपने परिवार के साथ रहते थे.

कन्हैया ने कहा, मुझे महसूस होता है कि इस देश में कुछ लोग, वो सिर्फ लोग नहीं है, वो एक सोच है. इस देश की चिंतन परंपरा, संस्कृति, मूल्स, इतिहास, वर्तमान और भविष्य खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. कहीं मैंने पढ़ा था कि आप अपने दुश्मन का चुनाव कीजिए, दोस्त अपने आप बन जाएंगे. तो मैंने चुनाव किया है. लोकतांत्रिक पार्टी में हम इसलिए शामिल होना चाहते हैं, क्योंकि अब लगने लगा है कि अगर कांग्रेस नहीं बचा तो देश नहीं बचेगा.

जेएनयू के पूर्व छात्र नेता ने कहा, मैं साफ कर देता हूं कि देश में प्रधानमंत्री अब भी हैं, पहले भी थे और आगे भी होते रहेंगे, लेकिन आज जब हम लोग राहुल गांधी की मौजूदगी में हम लोग फॉर्म भर रहे थे तो साथी जिग्नेश ने संविधान की कॉपी दी और हमने गांधी-अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीर दी, क्योंकि आज इस देश को भगत सिंह की साहस की जरूरत है. अंबेडकर की समानता की जरूरत है और गांधी की एकता की जरूरत है.

कन्हैया ने कहा, जो सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है, उसे नहीं बचाया गया तो देश नहीं बचेगा. बड़े जहाज को नहीं बचाया गया तो छोटी-छोटी कश्तियां भी नहीं बचेंगी. मैं जहां पैदा हुआ, जिस पार्टी में पला-बढ़ा, उसने मुझे सिखाया, लडऩे का जज्बा दिया है. मैं उस पार्टी के साथ लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जो किसी पार्टी से नहीं थे, लेकिन जब किसी पार्टी की ओर से हमारे ऊपर अनावश्यक आरोप लगाए गए थे, तब वो वॉट्सऐप पर हमारे लिए लड़ रहे थे. इस देश को कांग्रेस ही नेतृत्व दे सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आज शाम दिल्ली में अमित शाह से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जेपी नड्डा से भी हो सकती मुलाकात

किसानों का भारत बंद: दिल्ली बार्डर पर लगा लंबा जाम, कई ट्रेनें भी चल रहीं देरी से

दिल्ली में हाईवे निर्माण के लिए काटे जा सकते हैं 5,100 से अधिक पेड़

Leave a Reply