आज शाम दिल्ली में अमित शाह से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जेपी नड्डा से भी हो सकती मुलाकात

आज शाम दिल्ली में अमित शाह से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जेपी नड्डा से भी हो सकती मुलाकात

प्रेषित समय :14:52:44 PM / Tue, Sep 28th, 2021

नई दिल्ली. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज 3:30 बजे दिल्ली आएंगे. पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद यह उनका पहला दिल्ली दौरा है. सूत्रों के मुताबिक इस दौरे के दौरान वो गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. दोनों नेताओं के बीच किसान आंदोलन और कृषि कानून के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के किसी आला नेता से मिलने का समय नहीं मांगा है और ना ही उनकी कोई मुलाकात तय है.

इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया एडवाइजर रवीन ठुकराल ने ट्वीट करते हुए कहा, कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिल्ली दौरे को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं. वे व्यक्तिगत दौरे पर दिल्ली जा रहे हैं. इस दौरान वे अपने दोस्तों से मिलेंगे और नए सीएम के लिए कपूरथला हाउस भी खाली करेंगे. ज्यादा अटकलें लगाने की जरूरत नहीं है.

सूत्रों के मुताबिक अमरिंदर सिंह दोपहर में चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया. अमरिंदर की जगह कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के साथ मिलकर चन्नी ने अमरिंदर के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था.

इससे पहले अमरिंदर ने कहा था कि वह राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अगले सीएम या विधानसभा चुनावों में पार्टी के चेहरे के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे. अमरिंदर सिंह के विरोध के बावजूद सिद्धू को इस साल की शुरुआत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था.

बाद में पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री, चरणजीत सिंह चन्नी ने छोटे घरों में मुफ्त पानी की आपूर्ति, बिजली की दरों में कमी और चुनावी राज्य में’आम आदमी’ के लिए एक पारदर्शी सरकार का वादा करते हुए कार्यभार संभाला. राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने राजभवन समारोह में दो उपमुख्यमंत्रियों सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी को भी शपथ दिलाई, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में हाईवे निर्माण के लिए काटे जा सकते हैं 5,100 से अधिक पेड़

आईपीएल: राजस्थान रायल्स 33 को रनों से हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली

जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद गैंगवार की आशंका, तिहाड़ समेत दिल्ली की सभी जेलों को किया गया अलर्ट

जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद गैंगवार की आशंका, तिहाड़ समेत दिल्ली की सभी जेलों को किया गया अलर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र से TTFI के खिलाफ मनिका के आरोपों की जांच करने को कहा

Leave a Reply