अभिमनोजः क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह के दम पर पंजाब में फिर से बीजेपी के अच्छे दिन आएंगे?

अभिमनोजः क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह के दम पर पंजाब में फिर से बीजेपी के अच्छे दिन आएंगे?

प्रेषित समय :08:51:19 AM / Thu, Sep 30th, 2021

नजरिया. पंजाब उन राज्यों में से नहीं है जहां मोदी का जादू चलता हो, फिर भी किसान आंदोलन से पहले तक पंजाब में बीजेपी के लिए कुछ उम्मीदें थीं, लेकिन किसान आंदोलन ने बीजेपी को पंजाब से तकरीबन बाहर ही कर दिया है, ऐसे में बड़ा सवाल है कि- क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह के दम पर पंजाब में फिर से बीजेपी के अच्छे दिन आएंगे?

पंजाब में सियासी हालात तेजी से बदले हैं, कैप्टन अमरिंदर सिंह सीएम पद से इस्तीफा दे चुके हैं, तो नवजोत सिद्धू भी पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ चुके हैं!

अब इन दोनों नेताओं का भविष्य इस पर निर्भर है कि वे आगे क्या राजनीतिक फैसले लेते हैं?

वैसे, पंजाब के सियासी इतिहास पर नजर डालें, तो कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रभावी नेता रहे हैं.

याद रहे, वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में जब पूरे देश में मोदी लहर का जोर था तब कैप्टन ने चुनाव में बीजेपी के बड़े नेता अरुण जेटली को हरा दिया था.

कैप्टन ने पंजाब में आधी सदी से ज्यादा सियासत में सक्रिय भूमिका निभाई है, तो नौ साल से ज्यादा समय वे मुख्यमंत्री भी रहे हैं.

यही वजह है कि यह माना जा रहा है कि यदि बीजेपी को कैप्टन का सहारा मिल गया तो वह पंजाब में फिर से अच्छे दिनों के ख्वाब देख सकती है!

उधर, अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुलाक़ात के बाद सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म है और इस मुलाकात के बाद उन्होंने बताया कि- वे किसानों के आंदोलन को लेकर गृहमंत्री से मिले और कृषि क़ानूनों को रद्द करने की मांग की!

सियासी सयानों का मानना है कि पंजाब के किसान बीजेपी से खासे नाराज हैं, लिहाजा यदि कैप्टन किसानों के लिए सम्मानजनक समाधान निकलवाने में सफल हो जाते हैं, तो बीजेपी को पंजाब में राजनीतिक उम्मीद की किरण नजर आ सकती है?

https://twitter.com/capt_amarinder/status/1443229032665939971?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1443229032665939971%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.bbc.com%2Fhindi%2Findia-58738135

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में सियासी हलचल के बीच सीएम चन्नी का बड़ा फैसला, 53 लाख परिवारों के बिजली बिल माफ

मुंबई इंडियंस ने पंजाब को हराकर तोड़ा हार का सिलसिला, बदली प्वाइंट टेबिल

पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था- पंजाब में कांग्रेस के ही दो खिलाड़ी रन आउट करवाएंगे?

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान

पंजाब कांग्रेस में भारी घमासान, सिद्धू के बाद कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना का इस्तीफा, इन्होंने भी दिया रिजाइन

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Leave a Reply