पंजाब: मुख्यमंत्री चन्नी बातचीत के लिए तैयार, मानने के मूड में नहीं सिद्धू

पंजाब: मुख्यमंत्री चन्नी बातचीत के लिए तैयार, मानने के मूड में नहीं सिद्धू

प्रेषित समय :10:36:55 AM / Thu, Sep 30th, 2021

चडीगढ़.  नवजोत सिंह सिद्धू के पीपीसीसी प्रमुख के पद से इस्तीफा देने से पंजाब कांग्रेस में एक नया संकट पैदा होने के एक दिन बाद पार्टी नेतृत्व ने उन्हें शांत करने की कोशिशें शुरू की, लेकिन सिद्धू पीछे हटने के मूड में नहीं हैं. कांग्रेस ने अपने केंद्रीय पर्यवेक्षक हरीश चौधरी को पार्टी नेताओं से बात करने और संकट को सुलझाने के लिए बुधवार को चंडीगढ़ भेजा, लेकिन सिद्धू चंडीगढ़ नहीं आए. वह पटियाला के अपने आवास में ही रहे. उन्होंने अपने करीबियों की सलाह नहीं मानी और इस्तीफा वापस नहीं लिया. वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उन्होंने सिद्धू को फोन किया और बातचीत के लिए आमंत्रित किया.

चन्नी ने कहा कि पार्टी का अध्यक्ष (प्रदेश अध्यक्ष) परिवार का मुखिया होता है, उसे परिवार के भीतर के मामलों पर बातचीत करनी चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि मैंने सिद्धू साहब से बातचीत की और उन्हें चर्चा के लिए आमंत्रित किया. मैंने उनसे कहा है कि पार्टी की विचारधारा सर्वोच्च है और सरकार उस विचारधारा का पालन करती है. मैंने उनसे कहा है कि अगर उन्हें कोई समस्या है तो हम उनसे बात कर सकते हैं. मैं निष्पक्ष हूं और मेरे अंदर अहंकार नहीं है.

अपने इस्तीफे पर मंगलवार को चुप रहने के बाद सिद्धू ने बुधवार को एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि वह अपनी नैतिकता से समझौता नहीं करेंगे, भले ही इसके लिए पदों का त्याग हो. उन्होंने बरगारी बेअदबी का मुद्दा उठाया. उन्होंने अपनी पार्टी की सरकार पर फिर से निशाना साधते हुए कहा कि मैं समझौता नहीं करूंगा. मैं पद हासिल करने के लिए नहीं हुं. मैं कुछ भी बलिदान कर सकता हूं. जब मैं देखता हूं कि मुद्दों से समझौता किया जा रहा है तो मैं पद को नहीं रख सकता. सिद्धू ने कहा कि मैं आलाकमान को गुमराह नहीं करूंगा और न ही मैं आलाकमान को गुमराह होने दूंगा. सिद्धू ने कहा कि हमने सिस्टम से दागी नेताओं और अधिकारियों को हटाने पर काम किया है, लेकिन वे वापस आ गए हैं. मैं ऐसा नहीं होने दूंगा. मंत्रियों को विभाग आवंटित किए जाने के कुछ मिनट बाद सिद्धू ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में कांग्रेस की बल्ले-बल्ले! यदि ऐसा बीजेपी के साथ होता, तो मास्टर स्ट्रोक कहलाता?

पंजाब में सियासी हलचल के बीच सीएम चन्नी का बड़ा फैसला, 53 लाख परिवारों के बिजली बिल माफ

मुंबई इंडियंस ने पंजाब को हराकर तोड़ा हार का सिलसिला, बदली प्वाइंट टेबिल

पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था- पंजाब में कांग्रेस के ही दो खिलाड़ी रन आउट करवाएंगे?

पंजाब कांग्रेस में भारी घमासान, सिद्धू के बाद कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना का इस्तीफा, इन्होंने भी दिया रिजाइन

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान

Leave a Reply